सुप्रीम कोर्ट का केंद्र को निर्देश, मेडिकल स्टाफ को जल्द जरूरी चीजें उपलब्ध करवाए सरकार

punjabkesari.in Wednesday, Apr 08, 2020 - 09:48 PM (IST)

नेशनल डेस्कः सुप्रीम कोर्ट ने डॉक्टरों और मेडिकर स्टाफ की सुरक्षा की मांग वाली याचिका पर केंद्र को निर्देश दिया है कि सरकार सुनिश्चित करे कि कोरोना वायरस के इलाज में लगे डॉक्टर/स्टाफ को PPE किट, फेस शील्ड, उपयुक्त मास्क जैसी चीजें दी जाएं। इसके साथ सुप्रीम कोर्ट ने डॉक्टरों को पर्याप्त सुरक्षा देने की बात भी कही। कोर्ट ने कहा कि  जहां कोरोना पीड़ित /संदिग्ध लोगों को रखा गया है, वहां डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ को पर्याप्त पुलिस सुरक्षा मिले। वहीं डॉक्टरों के काम में बाधा डालने वालों पर सख्त कार्रवाई हो।

इससे पहले सुबह सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि जो कोरोना के प्रकोप के बीच मरीजों का इलाज कर रहे हैं, वे योद्धा हैं। इसलिए डॉक्टरों, मेडिकल स्टाफ और इनके परिवार के लोगों की सुरक्षा बेहद जरूरी है। वहीं, सुनवाई के दौरान सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि PPE किट जैसी सभी जरूरी चीजों का इंतजाम किया जा रहा है। इसके साथ ही कोरोना वायरस से पीड़ित लोग किसी को प्रभावित न करें, इसका भी पूरा ख्याल रखा जा रहा है।

डॉक्टरों के वेतन से पैसे काटे जाने की बात को लेकर सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि वेतन से पैसे काटने की बात गलत है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने सभी राज्यों से सरकारी और प्राइवेट डॉक्टर्स के वेतन में किसी भी प्रकार की कटौती न करने को कहा है।

इसके साथ ही कोर्ट ने सॉनिसिटर जनरल से कहा कि आपको सोचना चाहिए कि प्रोडक्शन किस तरह शुरू होगा. सर्विस सेक्टर अभी घरों से ही काम कर रहा है। उनकी बेहतरी और उनकी मानसिक स्वास्थ्य भी उतना ही जरूरी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News