हरियाणा में पारदर्शिता से काम कर रही है सरकार

punjabkesari.in Monday, Nov 21, 2022 - 06:31 PM (IST)


चण्डीगढ़, 21 नवंबर -(अर्चना सेठी) हरियाणा के शहरी स्थानीय निकाय मंत्री डॉ. कमल गुप्ता ने कहा है कि सरकार आम जनता की भलाई के लिए नित नए कदम उठा रही है। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज चिरायु योजना लांच करते हुए अंत्योदय परिवारों के आयुष्मान कार्ड वितरित करने का अभियान शुरू किया है। इससे जरूरतमंद परिवारों को सरकारी व प्राइवेट अस्पतालों में पांच लाख रुपए तक का महंगा इलाज निशुल्क करवाने की बड़ी सहायता मिलेगी।


डॉ. कमल गुप्ता आज दादरी नागरिक अस्पताल में आयुष्मान भारत विस्तार योजना के तहत आयोजित समारोह में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में बोल रहे थे। उन्होंने दादरी जिला के अंत्योदय परिवारों के सदस्यों को उनके आयुष्मान भारत कार्ड प्रदान किए। मंत्री ने कहा कि एक गरीब घर का कमाने वाला सदस्य बीमार हो जाए तो उसका इलाज करवाने में परिवार को बड़ी आर्थिक कठिनाइयों का सामना  करना पड़ता है। आयुष्मान भारत योजना का कार्ड बनने से उसे पांच लाख तक के इलाज को फ्री करवाने का लाभ प्राप्त होगा। हरियाणा प्रदेश में सरकारी व प्राइवेट सात सौ से अधिक अस्पताल आयुष्मान योजना के पैनल पर हैं, जहां मरीज का इलाज हो सकता है।


डॉ. कमल गुप्ता ने कहा कि दादरी क्षेत्र के विकास तथा वहां की समस्याओं के समाधान के लिए वे स्वयं मुख्यमंत्री से मिल चुके हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शासन आने के बाद पूरी दुनिया में भारत का गौरव व अस्मिता बढ़ी है। आज हमारे देश के नागरिकों को दुनिया के सभी देशों में पूरा मान-सम्मान दिया जाता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Archna Sethi

Recommended News

Related News