पेट्रोल-डीजल पर उत्पाद शुल्क बढ़ाकर लोगों की तकलीफ का फायदा उठा रही है सरकार: कांग्रेस

punjabkesari.in Monday, Mar 23, 2020 - 08:55 PM (IST)

नई दिल्लीः कांग्रेस ने पेट्रोल एवं डीजल पर उत्पाद शुल्क बढ़ाए जाने के प्रस्ताव को लेकर सोमवार को आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी सरकार लोगों की तकलीफ का फायदा उठा रही है। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया, ‘‘प्रधानमंत्री जी, लोगों की पीड़ा का इस तरह से फायदा उठाना बहुत शर्मनाक, अमानवीय और बेरहम है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ लोगों की जीविका खत्म हो रही है और नौकरियां जा रही है। ऐसे में भाजपा सरकार कच्चे तेल पर उत्पाद शुल्क बढ़ाकर मुनाफा कमा रही है। लोगों को हाशिए पर मत धकेलिए।’’
PunjabKesari
वैश्विक बाजार में कच्चे तेल के तेजी से गिरते दाम के बीच सरकार ने कानून में जरूरी संशोधन किया है और पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क में आठ रुपये प्रति लीटर तक की वृद्धि करने का अधिकार हासिल कर लिया है। इसके बाद सरकार आने वाले दिनों में कभी भी पेट्रोल, डीजल पर आठ रुपये के दायरे में उत्पाद शुल्क में वृद्धि कर सकती है।
PunjabKesari
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने लोक सभा में वित्त विधेयक 2020 में संशोधन पेश किये जिसमें इन ईंधनों पर भविष्य में एक सीमा तक विशेष उत्पाद शुल्क की दर बढ़ाने का प्रस्ताव भी शामिल था। सदन ने विधेयक को बिना चर्चा के पारित कर दिया। गौरतलब है वैश्विक बाजार में कच्चे तेल की कीमत 25 डॉलर प्रति बैरल के करीब हैं। ऐसे में सरकार ने हाल ही में पेट्रोल-डीजल पर लगने वाली एक्साइज तीन रुपए तक बढ़ा दी है।
PunjabKesari 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News