अलविदा डिएगो माराडोना: PM मोदी, राहुल गांधी और किरेन रिजिजू ने दी श्रद्धांजलि

punjabkesari.in Thursday, Nov 26, 2020 - 09:33 AM (IST)

नेशनल डेस्क: फुटबॉल इतिहास के महानतम खिलाड़ियों में से एक डिएगो माराडोना के निधन पर केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू, कांग्रेस नेता राहुल गांधी और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली समेत विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े तमाम लोगों ने उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी है। पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि डिएगो माराडोना फुटबॉल के एक उस्ताद थे, जिन्होंने वैश्विक लोकप्रियता का आनंद लिया। अपने पूरे करियर के दौरान, उन्होंने हमें फुटबॉल के मैदान पर कुछ बेहतरीन खेल के क्षण दिए। उनके असामयिक निधन ने हम सभी को दुखी किया है। उनकी आत्मा को शांति मिले।

PunjabKesari

खेल मंत्री रिजिजू ने ट्वीट कर कहा कि अब कोई दूसरा माराडोना नहीं पैदा होगा। उन्होंने ट्वीट किया कि अब फिर से कोई दूसरा माराडोना पैदा नहीं होगा। वह पहले फुटबॉल सुपरस्टार हैं जिन्हें हमने टेलीविजन पर लाइव देखा था। मैं महान पेले और बेमिसाल गैरिंचा को कभी लाइव खेलते नहीं देख सका लेकिन मैं बहुत भाग्यशाली हूं कि मैंने माराडोना का जादू लाइव देख पाया! ‘फुटबॉल के भगवान' को श्रद्धांजलि।''

PunjabKesari

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने माराडोना के निधन पर उन्हें श्रद्धांजलि दी है। राहुल ने ट्वीट कर लिखा कि डिएगो माराडोना, महान हस्ती छोड़कर चली गई। वह एक जादूगर थे, जिन्होंने बताया कि क्यों फुटबॉल का खेल इतना खुबसूरत है। उनके परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदना।'' भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) अध्यक्ष सौरव गांगुली ने ट्वीट कर माराडोना को याद किया। उन्होंने ट्वीट किया कि मेरा हीरो अब नहीं रहा। मेरा जीनियस अब हमारे बीच नहीं है। मैं केवल आपके लिए ही फुटबॉल देखा करता था।

PunjabKesari

भारत में ‘क्रिकेट के भगवान' का दर्जा प्राप्त कर चुके सचिन तेंदुलकर ने भी ट्वीट कर अर्जेंटीना में भगवान का दर्जा रखने वाले डिएगो माराडोना को श्रद्धांजलि दी। तेंदुलकर ने ट्वीट किया कि फुटबॉल और खेल जगत ने आज अपना एक महान खिलाड़ी खो दिया। आप हमेशा याद किए जाएंगे।

PunjabKesari

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News