सोने की तस्करी: स्वपना सुरेश पर फंसी केरल सरकार, पिनराई विजयन बोले- CBI जांच के लिए तैयार

punjabkesari.in Wednesday, Jul 08, 2020 - 05:27 PM (IST)

तिरुवनंतपुरमः केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर रविवार को अधिकारियों ने एयर कार्गो के जरिए पहुंचे सामान में 30 किलोग्राम से अधिक सोना बरामद किया। यूएई की एक पूर्व वाणिज्य अधिकारी स्वप्ना सुरेश इस मामले की मुख्य आरोपी है। बताया जा रहा है कि इसके तार यूएई के महावाणिज्य दूतावास से संबंधित एक राजनयिक खेप से जुड़े हुए हैं।
PunjabKesari
वहीं, इसमें केरल के मुख्यमंत्री कार्यालय का नाम भी सामने आ रहा है
स्वप्ना सुरेश का पूरे केस में नाम सामने आते ही केरल की राजनीति में भूचाल आ गया। स्वप्ना की केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन के साथ तस्वीरें भी वायरल हो रही हैं। मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन ने कहा कि यह निर्णय पूरी तरह केंद्र पर है कि कौन सी जांच एजेंसी को मामले की जांच करनी चाहिए। मामले में विपक्ष की ओर से सीबीआई जांच की मांग को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि जहां तक राज्य सरकार का सवाल है तो उसे किसी भी जांच से परेशानी नहीं है।
PunjabKesari
आईटी सचिव से जुड़ रहे तार
केरल सरकार के इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी सचिव एम शिवशंकर का नाम इस पूरे मामले में सामने आ रहा है। बताया जा रहा है कि उन्होंने ही स्वप्ना को आईटी डिपार्टमेंट में नौकरी दिलाई थी।
PunjabKesari
मुख्यमंत्री के सचिव थे आईटी सचिव
आईटी सचिव शिवशंकर मुख्यमंत्री के भी सचिव थे और वह स्वप्ना के आवास पर अकसर आते-जाते रहे हैं। मुख्यमंत्री विजयन के कार्यालय ने स्वप्ना से किसी तरह के संबंध से इनकार किया है। राज्य सरकार ने स्वप्ना को केरल स्टेट आईटी इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (केएसआईटीएल) से भी बर्खास्त कर दिया है। शिवशंकर को भी मुख्यमंत्री के सचिव पद से हटा दिया गया है।
PunjabKesari
स्वप्ना सुरेश के खिलाफ जारी हो सकता है लुकआउट नोटिस
सीमा शुल्क विभाग ने राजनयिक माध्यमों के इस्तेमाल से सोने की तस्करी के सनसनीखेज मामले में जांच तेज करते हुए मंगलवार को कहा कि वह केरल में वाणिज्य दूतावास की उस पूर्व महिला कर्मी के लिए लुकआउट नोटिस जारी करने की योजना बना रहा है, जो अभी फरार है। सीमा शुल्क विभाग में उच्च पदस्थ सूत्रों ने बताया कि सोने की तस्करी में कथित रूप से शामिल महिला के लिए लुकआउट नोटिस जारी किया जाना है, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि वह देश से भाग न सके।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News