चुनाव नतीजों से पहले पीएम मोदी से मिलकर बोले प्रमोद सावंत- मैं ही गोवा का सीएम बनूंगा

punjabkesari.in Tuesday, Mar 08, 2022 - 04:21 PM (IST)

नई दिल्ली:  गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने एक्जिट पोल में राज्य में खंडित जनादेश के अनुमान जताए जाने के एक दिन बाद मंगलवार को यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की।

सावंत ने विधानसभा चुनाव जीतने और क्षेत्रीय दलों की मदद से राज्य में अगली सरकार बनाने का भरोसा जताया। गोवा में 14 फरवरी को विधानसभा चुनाव हुए थे और मतगणना 10 मार्च को होनी है।
 

गोवा में भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस जैसे मुख्य दलों के साथ तृणमूल कांग्रेस, आम आदमी पार्टी, शिवसेना-राष्ट्रवादी कांग्रेस ने भी अपने-अपने उम्मीदवार उतारे। राज्य में भाजपा के कद्दावर नेता और 4 बार गोवा के मुख्यमंत्री रहे मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद विधानसभा का यह पहला चुनाव है।
 

वर्ष 2017 के चुनाव में कांग्रेस 17 सीटें जीतने के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी, लेकिन भाजपा ने क्षेत्रीय दलों के समर्थन से उसे सत्ता से बाहर कर दिया था। वर्ष 2022 के चुनाव में महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी ने तृणमूल कांग्रेस के साथ हाथ मिलाया था, जबकि गोवा फॉरवर्ड पार्टी ने कांग्रेस के साथ चुनाव पूर्व गठबंधन किया।
 

 वहीं,  पीएम मोदी से मिलने के बाद खुद प्रमोद सावंत ने कहा है कि उन्होंने पीएम मोदी से चुनावों को लेकर चर्चा की।उन्होंने कहा कि मैंने आज पीएम मोदी से मुलाकात कर चुनावी चर्चा की। हम अधिकतम सीटों के साथ सरकार बनाएंगे,  मुझे लगता है कि एक बार फिर से मुझे सेवा करने का मौका दिया जाएगा...(गोवा के मुख्यमंत्री के रूप में)। अगर बीजेपी ने ऐसा कहा है (मुख्यमंत्री के रूप में उनकी उम्मीदवारी), तो यह निश्चित रूप से होगा। भाजपा जैसा कहती है वैसा ही करती है।"


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News

Recommended News