गोवा: एयरपोर्ट पर पूछा ''आप कौन हैं''?, पूर्व CM बोले- आज गांधी जैसा कर रहा हूं महसूस

punjabkesari.in Friday, Jul 30, 2021 - 12:36 PM (IST)

नेशनल डेस्क: यह सुनने में कितना अजीब लगता है कि किसी राज्य के मुख्यमंत्री को प्रदेश के लोग और कर्मचारी नहीं जानते हों और उनके सामने उनसे ही पूछा जाए, आप कौन है। भले ही आपको यह पढ़कर अजीब लग रहा होगा लेकिन ऐसा हुआ है गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता लुइजिन्हो फलेरियो के साथ। पूर्व मुख्‍यमंत्री को एयरपोर्ट पर कर्मचारियों ने नहीं पहचाना और उनसे पूछा कि वो कौन हैं। इस बात की जानकारी खुद पूर्व मुख्‍यमंत्री ने गुरुवार को व‍िधानसभा में दी। लुइजिन्हो फलेरियो ने अपने साथ हुई घटना को महात्मा गांधी के 1893 में दक्षिण अफ्रीकी ट्रेन से नस्लवादी निष्कासन से जोड़ा।

 

फलेरियो ने कहा कि जब महात्‍मा गांधी दक्षिण अफ्रीका गए, तो रेलवे टर्मिनल पर उन्हें बाहर कर दिया गया। मैं आभारी हूं कि मुझे गोवा हवाई अड्डे से मेरे सामान के साथ बाहर नहीं फेंका गया। उन्होंने कहा कि मैं अपमानित तो महसूस नहीं कर रहा हूं पर गोवा में लोग मुझे नहीं जानते इससे थोड़ी हैरत जरूरी हुई। लुइजिन्हो फलेरियो ने बताया कि दो दिन पहले ही वे एयरपोर्ट गए थे, हालांकि वे 2-3 साल बाद एयरपोर्ट गए।

 

लुइजिन्हो फलेरियो ने कहा कि मैं VIP लाउंज में गया तो वहां मुझसे पूछा कि आप कौन हैं? मैंने कहा-आप कहां से क्या आप गोवा से हैं? लुइजिन्हो ने अधिकारियों के बताया कि वे दो बार गोवा के मुख्यमंत्री रह चुके हैं। जब अधिकारियों ने उन्हें पहचाना तो कर्मचारियों ने उनके साथ बेहद विनम्र व्यवहार किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News