भारत में Gmail हुआ डाउन, यूजर्स को लॉगइन करने से लेकर मेल भेजने तक में हुई दिक्कतें

10/12/2021 8:24:21 PM

नेशनल डेस्कः सोशल साइट गूगल की ईमेल सेवा Gmail में आज तकनीकी दिक्कतें देखने को मिली है। आज देश भर के कई हिस्सों से यूजर्स ने शिकायत की कि वो न तो किसी को मेल भेज पा रहे हैं और न ही उन्हे मेल मिल रही है। इसके साथ ही कई लोगों ने लॉगइन करने में भी मुश्किल आने की बात कही। पिछले हफ्ते ही फेसबुक इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप में इसी तरह की समस्या आई थी। फिलहाल जीमेल की सेवा फिर से बहाल हो चुकी है, लेकिन जीमेल का डाउन होना सोशल मीडिया में ट्रेंड में बना हुआ है।

डाउनडिटेक्टर के द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक 68 प्रतिशत यूजर ने शिकायत की कि उन्हें वेबसाइट को लेकर समस्या आ रही है। वहीं 18 प्रतिशत ने सर्वर कनेक्शन और 14 प्रतिशत ने लॉगइन से जुड़ी समस्या को लेकर शिकायत दी। जीमेल के डाउन होते ही लोगों ने ट्विटर का सहारा लिया और #gmaildown के साथ अपनी समस्याएं ट्वीट करने लगे। फिलहाल कंपनी ने ये जानकारी नहीं दी है कि किस वजह से जीमेल पर असर देखने को मिला है।

इससे पहले पिछले हफ्ते सोमवार को फेसबुक, व्हाट्सऐप और इंस्टाग्राम की सेवाएं वैश्चिक स्तर पर ठप्प हो गईं थी, जिसके चलते भारत सहित दुनिया के हजारों उपयोगकर्ताओं को इन डिजिटल मंचों का इस्तेमाल करने में परेशानी का सामना करना पड़ा। इस दौरान यूजर्स किसी भी सेवा का इस्तेमाल नहीं कर सके थे। सेवा सामान्य होने के बाद मार्क जुकरबर्ग ने इसके लिये यूजर्स से माफी मांगी थी।  इंस्टाग्राम और मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप का स्वामित्व फेसबुक के पास है, ये समस्या कई घंटों तक बनी रही थी। इस साल की शुरुआत में साझा किए गए सरकारी आंकड़ों के अनुसार, भारत में 53 करोड़ व्हाट्सऐप उपयोगकर्ता, 41 करोड़ फेसबुक उपयोगकर्ता और 21 करोड़ इंस्टाग्राम उपयोगकर्ता हैं।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News