गिलियड का दावा- रेमडेसिवीर से कोरोना मरीजों के ठीक होने का आंकड़ा बढ़ा

punjabkesari.in Saturday, Jul 11, 2020 - 05:28 AM (IST)

नई दिल्लीः गिलियड साइंसेज (GILD.O) ने शुक्रवार को कहा कि एक लेट-स्टेज अध्ययन के अतिरिक्त आंकड़ों से पता चला है कि इसके एंटीवायरल रेमडेसिवीर ने क्लिनिकल रिकवरी में काफी सुधार किया है और कोरोना वायरस से संक्रमित रोगियों में मृत्यु का जोखिम भी कम हुआ है। कंपनी की ओर से कहा गया कि संभावित क्लिनिकल ट्रायल्स में इस खोज की पुष्टि की आवश्यकता है। 
PunjabKesari
गिलियड ने कहा कि एक लेट-स्टेज चरण के अध्ययन में इलाज कराने वाले 312 मरीजों के डेटा का विश्लेषण किया और अध्ययन में उसी तरह की विशेषताओं और रोग की गंभीरता के साथ 818 मरीजों की अलग तरह से परीक्षण किया गया। कंपनी ने कहा कि इसके लेट-स्टेज अध्ययन के विश्लेषण से पता चला कि रेमडेसिवीर से उपचार किए जा रहे 74.4% मरीज 14 दिनों में ठीक हो गए, जबकि आमतौर पर यह दर 59.0 फीसदी रहा था। 
PunjabKesari
विश्लेषण में रेमडेसिवीर के साथ इलाज किए गए मरीजों की मृत्यु दर 14 दिन में 7.6 फीसदी रही, जबकि रेमडेसिवीर के बिना इलाज किए जा रहे रोगियों में मृत्यु की दर 12.5 फीसदी थी। कोरोना संकट के दौर में गिलियड कंपनी के शेयर में उछाल देखा जा रहा है और 2 फीसदी की वृद्धि के साथ 76.14 प्रति डॉलर हो गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News