वित्त विधेयक 2019 और वित्त वर्ष 2019-20 का आम बजट लोकसभा में पारित

punjabkesari.in Thursday, Jul 18, 2019 - 06:34 PM (IST)

नई दिल्लीः वित्त विधेयक 2019 और वित्त वर्ष 2019-20 का आम बजट लोकसभा में पारित हो गया है। बता दें कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 5 जुलाई को वित्तीय वर्ष 2019-20 का बजट पेश किया था। इससे पहले लोकसभा में वित्त मंत्री ने लोकसभा सदस्यों के सवालों का जवाब दिया।

युवाओं को रोजगार लेने नहीं, देने वाला बनाने का प्रयास
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि बजट में किये गये प्रावधानों का मकसद कारोबार को आसान बनाना तथा मेक इन इंडिया को बढ़ावा देना है ताकि देश का युवा रोजगार लेने वाला नहीं बल्कि रोजगार देने वाला बन सके।
PunjabKesari
सीतारमण ने लोकसभा में वित्त विधेयक पर हुई चर्चा का जवाब देते हुए कहा कि बजट में सबको राहत देने का प्रयास किया गया है। स्टार्ट अप को आगे बढ़ाया गया है। आवासीय संपत्ति पर राहत देने के लिए योग्य स्टार्ट अप को दो वर्ष के लिए बढाया जा रहा है।

वित्त मंत्री ने कहा कि कारोबार को आसान बनाने तथा मेक इन इंडिया के लिए बेहतर उपाय किये गये हैं। ये कदम युवा वर्ग को उद्यमिता के क्षेत्र में आगे बढाने के लिए उठाये गये हैं। इसके तहत युवाओं के लिए कारोबार सुगम बनाने का प्रयास किया गया है ताकि युवा रोजगार लेने वालों की कतार में खड़ा नहीं हो बल्कि आने वाले समय में वह रोजगार देने की स्थिति में हो।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News