Sidhu Moosewala हत्याकांड: लॉरेंस बिश्नोई के भाई और सचिन का फर्जी पासपोर्ट बनाने वाले गैंग का पर्दाफाश

punjabkesari.in Thursday, Jul 14, 2022 - 01:15 PM (IST)

नई दिल्ली: सिद्दधु मुसेवाला हत्या मामले में राजधानी दिल्ली के साउथ दिल्ली स्पेशल स्टॉफ पुलिस टीम को एक बड़ी कामयाबी मिली है। सिद्दधु मुसेवाला की हत्या की पूरी प्लानिंग करने वाले लॉरेन्स बिश्नोई के बेहद करीबी गैंगस्टर्स, शूटर्स अरेंज करने वाले, लॉजिस्टिक प्रोवाइड करने वाले आरोपियों का फर्जी पासपोर्ट मुहैया कराने वाले 4 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। सिद्दू मुसेवाला हत्याकांड पर अब तक का सबसे बड़ा खुलासा हुआ है। 

सिद्दू की हत्या से पहले तिहाड़ जेल में बंद लारेंस बिश्नोई ने अपने भाई अनमोल बिश्नोई और अपने भांजे सचिन बिश्नोई को इंडिया से फर्जी पासपोर्ट के जरिए फरार करवा दिया था जिसका सबूत भी दिल्ली पुलिस के हाथ लगे हैं। साउथ दिल्ली डीसीपी बेनिता जेकर ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पूरे मामले की जानकारी देते हुए बताया कि सिद्दधु मुसेवाला की हत्या की पूरी प्लानिंग करने वाले गैंगस्टर्स, शूटर्स अरेंज करने वाले, लॉजिस्टिक प्रोवाइड करने वाले आरोपियों का फर्जी पासपोर्ट मुहैया कराने वाले 4 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पहले शख्स का नाम राहुल सरकार दूसरे का अजित कुमार उर्फ अजित दीवान उर्फ टोनी उर्फ महेश उर्फ पाजी तीसरे का नाम नवनीत प्रजापति और चौथे का नाम सोमनाथ प्रजापति है।

साउथ दिल्ली की स्पेशल स्टाफ पुलिस टीम को इस हत्याकांड में आरोपी के फर्जी पासपोर्ट बना देश छोड़ विदेश भागने के सबूत दिल्ली पुलिस के हाथ लगे थे। अपराध की गंभीरता को भांपते हुए एसीपी राजेश कुमार ने स्पेशल स्टाफ इंस्पेक्टर अतुल राय के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया जिसमें एसआई धर्मेंद्र, एसआई महिपाल, एएसआई जुगनू, एएसआई जोगिंदर हेड कांस्टेबल मनोज नरेश पंकज कॉन्स्टेबल अखिलेश संदीप, पुनिया, अशोक को शामिल किया गया था और लगातार टीम इस पूरे मामले पर काम कर रही थी। 29 मई को सिद्दधु मुसेवाला की हत्या हुई जिसकी पूरी साजिश लॉरेन्स बिश्नोई के कहने पर उसके भाई अनमोल और  भांजे सचिन बिश्नोई ने पूरी साजिश रची थी, इन्होंने शूटर्स रेंजर करे फिर फर्जी पासपोर्ट से भाग गए।

ये फर्जी  पासपोर्ट दिल्ली में बना था, साउथ डिस्ट्रिक्ट के स्पेशल स्टाफ ने पता करा कि संगम विहार इलाके में पासपोर्ट बनाया गया। राहुल सरकार नाम का एक शख्स जो संगम विहार का रहने वाला है और आधार कार्ड, पासपोर्ट बनवाने में माहिर है इसने डेढ़ लाख रुपए लेकर सचिन थापन का पासपोर्ट तिलक रॉज टुटेजा के नाम से बनवाया जिसमे सारी डिटेल्स फोटो सब सचिन के थे लेकिन फोटो लगी थी तिलक राज टुटेजा की। राहुल सरकार नाम का एक शख्स जो फर्जी आधार कार्ड बनाने में माहिर है वो तिलक रॉज टुटेजा नाम के शख्स के यहां रेंट पर संगम विहार में रहता था राहुल ने तिलक रॉज के बिजली बिल का इस्तेमाल करके पहले फर्जी आधार कार्ड और फिर गैंगस्टर्स का फर्जी पासपोर्ट बनवाया।

सोमन्नाथ प्रजापति और नवनीत प्रजापति ने सचिन और अनमोल का फर्जी आधार कार्ड बनवाने में मदद की, नवनीत का अपना आधार सेंटर है। इन्होंने राहुल सरकार को फर्जी आधार कार्ड बनाने में मदद की। इसके लिए 15000 रुपए दिए सोमनाथ और नवनीत को फर्जी आधार कार्ड बनाने को कहा जिंसमे फोटो सचिन की और नाम तिलक का था। इसके बाद पासपोर्ट के लिए एलपाई किया और पासपोर्ट दफ्तर से 30 जून की तारीख मिली, सचिन ने पासपोर्ट दफ्तर में जाकर उसने अपने फिंगर प्रिंट दिए लेकिन नाम था तिलक रॉज का, वेरिफिकेशन के लिए जब भी इंस्पेक्टर का क्युल जाता वो कहता है कि बाहर है लेकिन तत्काल बनवाने की वजह से कुछ ही दिन में पासपोर्ट जारी कर दिया गया और दोनों विदेश भाग गए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News