स्वतंत्रता दिवस की फुल ड्रेस रिहर्सल में दिखा देशभक्ति का जोश, बारिश भी नहीें रोक सकी कदम(Video)

2020-08-13T10:32:13.737

नेशनल डेस्क: 74 वें स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियां चरम पर हैं। इसी कड़ी में आज यानी वीरवार को फुल ड्रेस रिहर्सल आयोजित की गई। हालांकि राजधानी में हो रही तेज बारिश भी सेना, नौसेना और वायु सेना के रक्षा कर्मियों के कदम नहीं रोक पाई। वह जोश के साथ आगे बढ़ते रहे। इस दौरान राजधानी के कई मुख्य मार्गों पर ट्रैफिक (Traffic) में जरूरी फेरबदल किया गया। 

 

लाल किले पर बारिश के बीच हुई फुल ड्रेस रिहर्सल का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें सेना का जोश हाई दिखाई दिया। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी किया गया, सेना के जवान मास्क पहने नजर आए। वहीं फुल ड्रेस रिहर्सल को देखते हुए कई इलाकों के ट्रैफिक रूट को बंद कर दिया गया। दिल्ली पुलिस की ओर से एक एडवाइजरी जारी की गई है, जिसमें बताया गया कि कौन-कौन सी सड़क कितने बजे तक बंद है। 

 

जो रास्ते पूरी तरह से बंद रहेंगे, उनमें नेता जी सुभाष मार्ग से दिल्ली गेट, जीपीओ दिल्ली से छत्ता रेल, एसपी मुखर्जी मार्ग से यमुना बाजार, चांदनी चौक से लालकिला, दरियागंज से रिंगरोड और रिंगरोड से नेताजी सुभाष मार्ग शामिल हैं। इन तमाम सड़कों को आज और 15 अगस्त को आम जनता के लिए बंद कर दिया जाएगा। इन सड़कों पर सिर्फ वही लोग जा पाएंगे, जिनके पास गृह मंत्रालय द्वारा जारी इनविटेशन या गाड़ी पर पार्किंग लेबल लगा होगा। 

 

तिलक मार्ग, मथुरा रोड, बहादुर शाह जफर मार्ग, सुभाष मार्ग, जवाहर लाल नेहरू मार्ग और निजामुद्दीन पुल से आईएसबीटी पुल के बीच रिंग रोड पर आईएसबीटी ब्रिज से बचने के लिए कहा गया है। ट्रैफिक पुलिस ने लोगों से इन रास्तों से दूरी बनाए रखने की अपील की है। 
 


vasudha

Related News