Video: 75वें स्वतंत्रता दिवस से पहले फुल ड्रेस रिहर्सल, लाल किले के आसपास के सभी रास्ते बंद

punjabkesari.in Friday, Aug 13, 2021 - 10:39 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  स्वतंत्रता दिवस समारोह से ठीक दो दिन पहले यानी कि आज दिल्ली में फुल ड्रेस रिहर्सल चल रही है। रिहर्सल के चलते सुबह 10 बजे तक कई रास्ते बंद रहेंगे।  दिल्ली पुलिस न। राष्ट्रीय राजधानी में सुरक्षित और सुगम वाहनों की आवाजाही सुनिश्चित करने के लिएएक यातायात परामर्श भी जारी किया था। 


 सुबह चार से 10 बजे तक ये रास्ते बंद
परामर्श के अनुसार, आठ सड़कें, नेताजी सुभाष मार्ग, लोथियन रोड, एसपी मुखर्जी मार्ग, चांदनी चौक रोड, निषाद राज मार्ग, एस्प्लेनेड रोड और इसके लिंक रोड से नेताजी सुभाष मार्ग, रिंग रोड राजघाट से आईएसबीटी, और आउटर रिंग रोड आईएसबीटी से आईपी फ्लाईओवर तक दोनों दिन आम जनता के लिए सुबह चार बजे से 10 बजे तक बंद रहेगा।

PunjabKesari

इन रास्तों से बचने की सलाह
दो दिनों के लिए बिना पार्किंग लेबल वाले वाहनों को सी-हेक्सागन इंडिया गेट, कॉपरनिकस मार्ग, मंडी हाउस, सिकंदर रोड, तिलक मार्ग, मथुरा रोड, बहादुर शाह जफर मार्ग, सुभाष मार्ग, जवाहरलाल नेहरू मार्ग और निजामुद्दीन पुल और आईएसबीटी पुल के बीच रिंग रोड और आईपी फ्लाईओवर बायपास से सलीमगढ़ होते हुए आईएसबीटी तक आउटर रिंग रोड से बचने की सलाह दी गई है।

PunjabKesari

अंतरराज्यीय बसों को नहीं मिलेगी  अनुमति
निजामुद्दीन पुल और वजीराबाद पुल के बीच 12 अगस्त की मध्यरात्रि 12 बजे से 13 अगस्त की सुबह 11 बजे तक मालवाहक वाहनों की अनुमति नहीं होगी। इसी तरह की पाबंदी 14 अगस्त की मध्यरात्रि 12 बजे से 15 अगस्त की सुबह 11 बजे तक स्वतंत्रता दिवस के लिए लागू रहेगी। यातायात पुलिस के अनुसार, 12 अगस्त की मध्यरात्रि रात 12 बजे से 13 अगस्त को सुबह 11 बजे तक महाराणा प्रताप आईएसबीटी और सराय काले खां आईएसबीटी के बीच अंतरराज्यीय बसों की अनुमति नहीं होगी।

PunjabKesari

अस्पतालों के लिए वैकल्पिक मार्ग खुले रहेंगे
 ठीक इसी प्रकार 14 अगस्त की मध्यरात्रि 12 बजे से 15 अगस्त की सुबह 11 बजे तक स्वतंत्रता दिवस के लिए यह पाबंदी लागू रहेगी डीटीसी द्वारा संचालित नगर बसें, आईएसबीटी और एनएच-24/एनएच टी-पॉइंट के बीच रिंग रोड पर मध्यरात्रि 12 बजे से 13 अगस्त की सुबह 11 बजे तक नहीं चलेंगी, और उन्हें उपलब्ध वैकल्पिक मार्गों को लेने की आवश्यकता होगी। पुलिस ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस समारोह स्थल के पास रेलवे स्टेशनों, बस टर्मिनलों और अस्पतालों के लिए वैकल्पिक मार्ग खुले रहेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News