भगोड़े अमृतपाल सिंह ने चली नई चाल, मांगी ब्रिटेन की नागरिकता...खुफिया रिपोर्ट से खुलासा

punjabkesari.in Friday, Mar 24, 2023 - 10:18 AM (IST)

नेशनल डेस्क: अलगाववादी संगठन ‘वारिस दे पंजाब' के प्रमुख एवं अलगाववादी अमृतपाल सिंह को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। शीर्ष खुफिया सूत्रों ने cnn-news18 को जानकारी दी है कि अमृतपाल सिंह यूनाइटेड किंगडम की नागरिकता चाहता है। अमृतपाल सिंह ने फरवरी में ब्रिटिश नागरिकता के लिए आवेदन किया था। सूत्रों के मुताबिक अमृतपाल की पत्नी किरण कौर ब्रिटेन की नागरिक हैं और इसी के आधार पर ‘वारिस दे पंजाब' के प्रमुख ने वहां की नागरिकता की मांग की है।

Punjab police arrested 154 people for disturbing peace as fugitive Amritpal  continues to evade police - The Daily Guardian

सूत्रों के मुताबिक, अमृतपाल का आवेदन ब्रिटिश अधिकारियों के पास लंबित है और उन्हें इस मामले पर फैसला लेना अभी बाकी है। खबर है कि अमृतपाल देश छोड़ने की फिराक में है। बता दें कि पुलिस ने 18 मार्च को कट्टरपंथी उपदेशक अमृतपाल सिंह और उसके संगठन ‘वारिस पंजाब दे’ के सदस्यों के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई शुरू की थी। पंजाब सरकार ने अमृतसर के पास अजनाला पुलिस थाने पर हुए हमले के बाद अमृतपाल के खिलाफ बड़ी कार्रवाई शुरू की है।

 

हालांकि, खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल पुलिस को चकमा देकर भागने में सफल रहा। पुलिस ने भगोड़े को पकड़ने में लोगों की मदद लेने के लिए सिंह की सात तस्वीरें भी जारी कीं, जिनमें कुछ में उसने पगड़ी नहीं पहनी हुई है। अमृतपाल सिंह ‘वारिस पंजाब दे’ का मुखिया हैं। इस कट्टरपंथी संगठन को अभिनेता और कार्यकर्ता दीप सिद्धू द्वारा शुरू किया गया था। सिद्धू की पिछले साल फरवरी में एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News