कश्मीर के उर्दू अखबार का अनोखा तरीका, न्यूजपेपर के साथ फ्री में बांटे मास्क

punjabkesari.in Thursday, Jul 23, 2020 - 03:09 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कोरोना वायरस से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क बेहद जरूरी है। सरकार अपनी तरफ से तो लोगों को इन दो चीजों के लिए अवेयर कर रही है वहीं कई लोग ऐसे भी है जो अनोखे तरीके से मास्क की जरूरत को समझा रहे हैं। ऐसा ही अनोखा तरीका अपनाया है कश्मीर के उर्दू अखबार ने, जिसकी काफी तारीफ हो रही है। कश्मीर की लोकल अखबार 'रोशनी' ने अपने पाठकों को मास्क पहनने की जरूरत के प्रति प्रोत्साहित करने के लिए नायाब तरीका निकाला। कोरोना काल में जहां लोग अखबार खरीदने पर डर रहे थे वहीं उर्दू अखबार 'रोशनी' ने न सिर्फ लोगों के घर न्यूजपेपर पहुंचाया बल्कि फ्री में मास्क भी दिए।

PunjabKesari

लॉकडाउन में लोगों के घरों मे जब अखबार पहुंचे तो कईयों ने डरते हुए उसे हाथ लगाया और खोला तो हैरान रह गए। अखबार के फ्रंट पेज पर प्लास्टिक में मास्क को कवर करके चिपकाया हुआ था। उर्दू अखबार ने इसके साथ ही लिखा था कि 'मास्क का इस्तेमाल जरूरी है। इस दैनिक अखबार की एडिटर जहूरा शोरा ने बताया कि हमने सोचा कि लोगों तक हम यह संदेश तो पहुंचा रहे हैं कि मास्क पहनना जरूरी है लेकिन दिमाग में आया क्यों न लोगों तक मास्क पहुंचाए भी जाएं। फिर यह सवाल था कि आखिर मास्क घरों तक पहुंचाएं कैसे जाएं।

 

शोरा ने कहा कि ऐसे में तरीका सूझा कि क्यों ने अखबार में मास्क चिपका कर लोगों तक पहुंचाया जाए। शोरा ने कहा कि हमने लोगों को मास्क के लिए जागरुक करने के लिए ऐसा किया। वहीं स्थानीय लोगों को अखबार का यह आइडिया काफी पंसद आया। इन दिनों अखबार की काफी तारीफ भी हो रही है। एक स्थानीय नागरिक ने कहा कि दो रुपए के अखबार के साथ मास्क देने का कदम काफी अच्छा है, ये दिखाता है कि अखबार लोगों को जागरूक करने में कितनी गंभीरता से सोचता है। बता दें कि इस उर्दू अखबार की सोशल मीडिया पर भी काफी तारीफ हो रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News