अवैध रुप से कनाडा जाना चार भारतीयों को पड़ा महंगा, गुजरात पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की

punjabkesari.in Thursday, May 04, 2023 - 06:46 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कनाडा से अमेरिका जाने की कोशिश में एक ही परिवार के चार लोगों की मौत के लगभग एक महीने बाद गुजरात की मेहसाणा पुलिस ने तीन एजेंट के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। एक पुलिस अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि यह परिवार मेहसाणा जिले का रहने वाला था। मेहसाणा के वसई पुलिस थाने के निरीक्षक जे. एस. रबारी ने बताया कि प्राथमिकी के अनुसार तीन एजेंट ने इस परिवार के लोगों से यहां 60 लाख रुपए कथित तौर पर लिए थे और चारों लोगों को खराब मौसम के बीच अमेरिका-कनाडा सीमा पर सेंट लॉरेंस नदी को एक नौका से पार करने के लिए मजबूर किया था।
 

प्राथमिकी के अनुसार मारे गए लोग प्रवीणभाई चौधरी (50), उनकी पत्नी दक्षा (45), बेटा मीत (20) और बेटी विधि (24) मेहसाणा के विजापुर तालुका में मानेकपुरा-दभाल गांव के रहने वाले थे। कनाडा पुलिस ने पहले कहा था कि चार लोगों के शव 30 मार्च को कनाडा के क्यूबेक तथा अमेरिका के न्यूयॉर्क में सेंट लॉरेंस नदी के किनारे पाए गए थे। रबारी ने कहा, ‘‘मारे गए लोगों के परिजनों की ओर से दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर हमने बुधवार को तीन लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की।''

प्राथमिकी में कहा गया कि निकुलसिंह विहोल, सचिन विहोल और अर्जुनसिंह चावडा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। निकुलसिंह और सचिन मेहसाणा जिले के वडासन गांव से है वहीं अर्जुनसिंह इसी जिले के दधियाल गांव से है और सचिन का रिश्तेदार है।

प्रवीणभाई के छोटे भाई अश्विनभाई की ओर से दी गई शिकायत के आधार पर दर्ज की गई प्राथमिकी में कहा गया है कि चौधरी परिवार तीन फरवरी को आगंतुक वीजा पर कनाडा गया था और उन्होंने दावा किया था वे छुट्टियां मनाने जा रहे हैं। चारों लोगों का अंतिम संस्कार कनाडा में 10 अप्रैल को वहां रहने वाले उनके कुछ रिश्तेदारों की मदद से किया गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News