फर्जी कॉल सेंटर के जरिये लोगों को ठगने वाले चार आरोपी गिरफ्तार: दिल्ली पुलिस ने लिया एक्शन

punjabkesari.in Monday, Sep 26, 2022 - 04:24 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने उत्तर प्रदेश के बरेली से चार लोगों को गिरफ्तार किया है जिनके खिलाफ नौकरी देने के बहाने फर्जी कॉल सेंटर के जरिये एक हजार से अधिक लोगों के साथ ठगी करने का आरोप है। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि आरोपियों की पहचान प्रांशु (27) हिमांशु (20), पंकज पांडे (27) और दीपक कुमार (28) के तौर पर हुई है। प्रांशु और हिमांशु उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जिले के निवासी हैं जबकि पंकज फरीदाबाद का और दीपक यहां बदरपुर का रहने वाला है।


पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, एक महिला ने आरोप लगाया कि कुछ लोगों ने नौकरी दिलाने के नाम पर उससे 2,76,072 लाख रुपये की ठगी की। अधिकारी ने बताया कि उसने (शिकायतकर्ता ने) नौकरी के लिये आवेदन किया था और उसे तीन नंबरों से एक कंपनी के मानव संसाधन (एचआर) विभाग में प्रबंधक के पद के लिये नौकरी की पेशकश की गई। पुलिस ने कहा कि भुगतान के बाद उक्त कंपनी के लेटरहेड पर शिकायतकर्ता युवती को फर्जी नियुक्ति प्रमाण-पत्र भेजा गया।


उन्होंने बताया कि जांच के दौरान यह पाया गया कि बरेली से एक फर्जी कॉल सेंटर का संचालन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आरोपियों के बैंक खाते के विवरण और कॉल डिटेल रिकॉर्ड से पता चला कि उन लोगों द्वारा कई लोगों को ठगा गया।

पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) चंदन चौधरी ने कहा कि पुलिस का एक दल बरेली के बसंत विहार गया। वहां छापा मारकर चार आरोपियों को पकड़ा गया। पूछताछ के दौरान यह खुलासा हुआ कि आरोपियों ने विभिन्न कंपनियों में नौकरी लगवाने का झूठा आश्वासन देकर एक हजार से ज्यादा लोगों के साथ धोखाधड़ी की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News