जामिया हिंसा: पूर्व MLA आसिफ मोहम्मद पूछताछ के बाद गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Jan 24, 2020 - 09:26 PM (IST)

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून(सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान पिछले महीने न्यूफ्रेंड्स कालोनी और जामिया मिल्लिया इस्लामिया में हुई हिंसा को भड़काने के आरोप में दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने पूर्व विधायक आसिफ मोहम्मद खान को गिरफ्तार किया है। खान ने फेसबुक पर अपने पोस्ट में लिखा,‘मैं आसिफ मोहम्मद खान आपको बताना चाहता हूं कि क्राइम ब्रांच ने मुझे जामिया की हिंसा भड़काने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है। आप मेरे साथ खड़े रहना कंधे से कंधा मिलाकर हम इस तानाशाही सरकार के खिलाफ आवाज उठाते रहेंगे।'

अपराध शाखा ने जामिया में हिंसा भड़काने के मामले में खान और एक क्षेत्रीय नेता आशू खान से पूछताछ के लिए गुरुवार को समन जारी किया था। खान आज दोपहर अपराध शाखा के चाणक्यपुरी कार्यालय पहुंचे और पूछताछ में शामिल हुए। पुलिस ने लंबी पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने हालांकि गिरफ्तारी की बात से इनकार किया है। पुलिस के एक अधिकारी ने गिरफ्तारी के सवाल को टालते हुए कहा कि पूछताछ अभी पूरी नहीं हुई है। 

गौरतलब है सीएए के खिलाफ गत 15 दिसम्बर को जामिया के छात्रों और स्थानीय लोगों ने विरोध मार्च निकाला था जिसमें हिंसा भड़क गई थी। इस दौरान पुलिस ने कथित तौर पर जामिया कैम्पस में घुसकर लाइब्रेरी में तोड़फोड़ की और छात्रों की बेरहमी से पिटाई की थी। पुलिस ने हिंसा भड़काने के मामले में खान समेत कई स्थानीय नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News