पूर्व CJI रंजन गोगोई जाएंगे राज्यसभा, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने किया नामित

punjabkesari.in Monday, Mar 16, 2020 - 11:17 PM (IST)

नेशनल डेस्कः सुप्रीम कोर्ट के पूर्व मुख्यन्यायाधीश जस्टिस रंजन गोगोई को राज्यसभा के लिए नामित किया गया है। केंद्र सरकार की ओर से सोमवार देर शाम जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पूर्व मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई को राज्यसभा के लिए नामित किया है। बता दें कि पूर्व सीजेआई रंजन गोगोई ने पिछले साल सालों से चले आ रहे राम मंदिर पर ऐतिहासिक फैसला सुनाया था।
PunjabKesari

सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस के रूप में रंजन गोगोई का कार्यकाल करीब साढ़े 13 महीने का रहा। इस दौरान उन्होंनें कुल 47 फैसले सुनाए, जिनमें से कुछ ऐतिहासिक फैसले भी शामिल हैं।

जस्टिस रंजन गोगोई ने कई अहम मामलों की सुनवाई की और फैसले सुनाए। उन्हें अयोध्या मामले, चीफ जस्टिस के ऑफिस को आरटीआई के दायरे में लाने, राफेल डील, सबरीमाला मंदिर और सरकारी विज्ञापन में नेताओं की तस्वीर प्रकाशित करने पर पाबंदी जैसे मामलों पर फैसले देने के लिए हमेशा याद किया जाता है।

बता दें कि जस्टिस रंजन गोगोई सुप्रीम कोर्ट से 17 नवंबर 2019 को रिटायर हुए थे। उन्होंने 2010 में पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट में स्थानांतरित होने से पहले 2001 में गुवाहाटी उच्च न्यायालय के न्यायाधीश के रूप में न्यायिक सेवा में अपना करियर शुरू किया था।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News