नहीं रहे पूर्व थल सेनाध्यक्ष रोड्रिग्स, 88 वर्ष की आयु में हुआ निधन, जनरल नरवणे ने जताया शोक

punjabkesari.in Friday, Mar 04, 2022 - 06:06 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भारतीय थल सेना के पूर्व अध्यक्ष सुनीथ फ्रांसिस रोड्रिग्स का शुक्रवार को निधन हो गया। 1990 से 1993 के बीच भारतीय थल सेना का नेतृत्व करने वाले रॉड्रिग्स 88 वर्ष के थे। एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गयी है। वह 2004 से 2010 के बीच पंजाब के राज्यपाल थे। उनके पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि रोड्रिग्स का गोवा में पणजी के पास एक निजी अस्पताल में दोपहर करीब डेढ़ बजे निधन हो गया। वह पिछले 15 दिनों से अस्पताल में भर्ती थे।

भारतीय थल सेना ने ट्विटर पर कहा, " थल सेनाध्यक्ष जनरल एम एम नरवणे और भारतीय सेना के सभी कर्मी जनरल रोड्रिग्स के दुखद निधन पर हार्दिक संवेदना व्यक्त करते हैं।'' उसने कहा कि थल सेना में 40 से अधिक वर्षों की शानदार सेवा के अलावा, वह दो बार राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार बोर्ड में शामिल रहे और 2004 से 2010 के बीच पंजाब के राज्यपाल रहे।

थल सेना ने कहा, "अवकाश ग्रहण करने के बाद से, वह सामाजिक और साहित्यिक गतिविधियों में लगे हुए थे और उन्होंने रणनीतिक मुद्दों पर कई वार्ताएं भी कीं।" उसने कहा कि राष्ट्र के साथ ही भारतीय सेना उनके अमूल्य योगदान और राष्ट्रसेवा के लिए हमेशा ऋणी रहेगी। 
 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News