विदेश घूमने वालों के लिए अच्छी खबर, टूरिस्ट वीजा को फिर से शुरू करने की तैयारी

punjabkesari.in Thursday, Sep 16, 2021 - 09:20 AM (IST)

नई दिल्ली- देश भर में अब कोरोना की लहर थमती हुई नज़र आ रही हैं जिसके चलते अब जीवन पहले की तरह सामन्य होता दिखाई दे रहा है। पिछले कुछ दिनों में हर रोज़ 30 हज़ार से कम केस आ रहे हैं। इसी बीच केंद्र सरकार अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए बहुत जल्द टूरिस्ट वीज़ा फिर से शुरू करने पर विचार कर रही है। गृह मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक सरकार इस पर जल्द फैसला ले सकती है। इस मुद्दे पर चर्चा के लिए गुरुवार को गृह मंत्रालय में एक बैठक बुलाई गई है, जिसकी अध्यक्षता गृह सचिव करेंगे।


अधिकारियों के मुताबिक टूरिस्ट वीज़ा को हालात का जायजा लेने के बाद बहुत जल्द हरी झंडी मिल सकती है। बता दें कि सरकार सिर्फ ऐसे टूरिस्टों को वीज़ा आवेदन करने की अनुमति दे सकती है, जिसने वैक्सीन की दोनों डोज़ ली हो।
 

PunjabKesari

मार्च 2020 से सस्पेंड है टूरिस्ट वीज़ा 
 बता दें कि मार्च 2020 से टूरिस्ट वीज़ा सस्पेंड है,  इसी दिन देश भर में लॉकडाउन की घोषणा की गई थी. बाद में, कई श्रेणियों के वीजा जैसे व्यापार, रोजगार और अन्य को छूट दी गई, लेकिन टूरिस्ट वीज़ा पर अभी भी बैन लगा हुआ है। हालांकि कई देशों ने फिर से टूरिस्ट वीज़ा शुरू कर दिया है।


टूरिस्ट वीजा सस्पेंड करने से पहले हर महीने भारत में 7-8 लाख पर्यटक आते थे, लेकिन इनके न आने से पर्यटन उद्योग को भारी नुकसान हुआ है। 

PunjabKesari

पिछले 24 घंटों में देश में कोरोना के 27 हजार 176 मरीज मिले
कोरोना के ताजा मामले पर बात करें तो बता दें कि पिछले 24 घंटों में देश में कोरोना के 27 हजार 176 मरीज मिले और 284 संक्रमितों की मौत हुई, फिलहाल, 3 लाख 51 हजार 87 मरीजों का इलाज जारी है। नए आंकड़ों को मिलाकर देश में अब तक 3 करोड़ 33 लाख 16 हजार 755 मरीजों की पहचान हो चुकी है। वहीं, महामारी में कुल 4 लाख 43 हजार 497 मरीज जान गंवा चुके हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News