कोरोना से जंग के लिए लंदन मेयर ने पंजाबी, हिंदी और अन्य भाषाओं में वीडियो किए जारी

punjabkesari.in Thursday, Sep 17, 2020 - 10:20 AM (IST)

लंदनः ब्रिटेन में लंदन के मेयर सादिक खान ने कोरोना वायरस के खिलाफ जंग के लिए पंजाबी, हिंदी, बंगाली, उर्दू और अन्य भाषाओं में वीडियो जारी किए हैं । उन्होंने दक्षिण एशियाई समुदायों तक कोरोना से बचाव से संबधित महत्वपूर्ण जानकारियां उपलब्ध कराने के लिए यह कजदम उठाया है। वीडियो में खान को डिप्टी मेयर राजेश अग्रवाल के साथ हिंदी में बातचीत के साथ-साथ अन्य लोगों को चेहरे को ढंकने, सामाजिक दूरी और नियमित रूप से हैंडवाशिंग के महत्व को बढ़ावा देते हुए दिखाया गया है।

 

दरअसल लंदन में भारतीय और दक्षिण एशियाई मूल की बड़ी आबादी रहती हैं। ब्रिटेन के अभियान समूह डॉक्टरों और ग्रेटर लंदन प्राधिकरण सहित कई संगठनों ने हाल ही में स्वास्थ्य सचिव मैट हैनकॉक को अंग्रेजी के अलावा अन्य भाषाओं में महत्वपूर्ण सलाह के अपडेट के अनुवाद की कमी के बारे में लिखा था। बोरिस जॉनसन सरकार ने इसके पीछे के कारणों का पता लगाने के लिए एक जांच करवाई कि दक्षिण एशियाई और अन्य जातीय अल्पसंख्यकों को महामारी ने कितना प्रभावित किया है।

 

इंग्लैंड में नवीनतम आंकड़ों के अनुसार 793 रोगियों को ‘भारतीय’ के रूप में वर्गीकृत किया गया है। एक अध्ययन में यह भी सामने आया है कि अस्पतालों में कोरोना से पीड़ित लोगों में दक्षिण एशियाई पृष्ठभूमि के लोग से श्वेत लोगों की तुलना में 20% अधिक हैं। खान द्वारा जारी किए गए वीडियो दक्षिण एशियाई समुदायों पर वायरस के प्रतिकूल प्रभाव से निपटने के लिए प्रयासों का हिस्सा हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News