PM मोदी ने किया ऐलान- लद्दाख में बनेगा 10 हजार फीट पर फुटबॉल स्टेडियम, 30 हजार दर्शकों के बैठने की होगी सुविधा

punjabkesari.in Sunday, Jan 30, 2022 - 02:55 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उनकी सरकार जल्दी ही लद्दाख को 10 हज़ार फीट की ऊंचाई पर अत्याधुनिक फुटबॉल स्टेडियम, एक सिंथेटिक ट्रैक तथा 1000 क्षमता के एक हॉस्टल की सौगात देगी। पीएम मोदी ने रविवार को यहां रेडियो पर प्रसारित अपने मासिक कार्यक्रम ‘मन की बात' में यह घोषणा करते हुए कहा कि लद्दाख के लोगों के लिए उनकी सरकार सारी जरूरी सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है ताकि वहां के लोगों का कठिन जीवन आसान हो सके।

 

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज मैं लद्दाख की एक ऐसी जानकारी साझा करना चाहता हूं जिसके बारे में जानकर आपको जरुर गर्व होगा। लद्दाख को जल्द ही एक शानदार ओपन सिंथेटिक ट्रैक और एस्ट्रो ट्रफ फुटबाल स्टेडियम की सौगात मिलने वाली है। यह स्टेडियम दस हज़ार फुट से अधिक की ऊंचाई पर बन रहा है और इसका निर्माण जल्द पूरा होने वाला है। लदाख का यह सबसे बड़ा ओपन स्टेडियम होगा जहां 30 हज़ार फुटबाल दर्शक एक साथ बैठ सकेंगे।

 

प्रधानमंत्री ने कहा कि इस आधुनिक स्टेडियम में आठ लेन का एक सिंथेटिक ट्रैक भी होगा। इसके अलावा यहां एक हज़ार बेड वाले, एक हॉस्टल की सुविधा भी होगी। आपको यह जानकर भी अच्छा लगेगा कि इस स्टेडियम को फुटबाल की सबसे बड़ी संस्था फीफा ने भी प्रमाणित किया है। जब स्पोट्र्स का ऐसा कोई बड़ा इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार होता है तो यह देश के युवाओं के लिए बेहतरीन अवसर लेकर आता है। प्रधानमंत्री ने कहा कि जहां ये व्यवस्था होती है वहाँ भी देशभर के लोगों का आना-जाना होता है, पर्यटन को बढावा मिलता है और रोज़गार के अनेक अवसर पैदा होते हैं। स्टेडियम का भी लाभ लद्दाख के अनेकों युवाओं को होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Related News

Recommended News