दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल 1 से भी उड़ान भरेंगी फ्लाइट्स, 31 अक्टूबर से फिर होगा चालू

punjabkesari.in Friday, Oct 08, 2021 - 06:51 PM (IST)

नेशनल डेस्कः दिल्ली एयरपोर्ट पर जल्द ही ज्यादा चहल-पहल देखने को मिलेगी। दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल 1 से फिर फ्लाइट्स उड़ान भर सकेंगी। नए आदेश के मुताबिक, “दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल 1 से 31 अक्टूबर से घरेलू उड़ानों का ऑपरेशन शुरू हो जाएगा।

एयरपोर्ट का ऑपरेशन देखने वाली वाली  दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड  (DIAL) कंपनी ने शुक्रवार को एक बयान जारी कर कहा कि लगभग 18 महीनों तक ऑपरेशन बंद रहने के बाद अब 31 अक्टूबर से फिर से इसे खोल दिया जाएगा। सबसे पहले IndiGo और Spice Jet एयरलाइंस की फ्लाइट्स इस टर्मिनल से अपना ऑपरेशन शुरू करने वाली हैं।

DIAL ने कहा कि पैसेंजरों को ई-बोर्डिंग के लिए कहा जा रहा है, ताकि एंट्री पॉइंट और सिक्योरिटी की प्रक्रिया कोविड प्रोटोकॉल्स के साथ सुचारू रूप से चल सके। टर्मिनल 1 पर कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए सफाई के प्रोटोकॉल और सोशल डिस्टेंसिंग के नियम लागू किए जा रहे हैं। 31 अक्टूबर रात 00.01 बजे से टर्मिनल 1 का ऑपरेशन शुरू होने के बाद पहली फ्लाइट जो निकलेगी वो Indigo की होगी। वो यहां से 01.05 पर मुंबई के लिए उड़ान भरेगी।

बता दें कि महामारी ने दुनिया भर की एविएशन इंडस्ट्री को प्रभावित किया है। पिछले साल संक्रमण को रोकने की कोशिश में 24 मार्च, 2020 को घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को बंद कर दिया गया था। इसके बाद चरणबद्ध तरीके से टर्मिनल 3 को पहले 25 मई, 2020 और टर्मिनल 2 को 22 जुलाई, 2021 से शुरू किया गया था। दोनों की सफलता को देखते हुए अब टर्मिनल 1 भी खोला जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News