दिल्ली में बड़ा हादसा, अलीपुर एरिया में गोदाम की दीवार गिरने से पांच मजदूरों की दबकर मौत

punjabkesari.in Friday, Jul 15, 2022 - 03:24 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली के अलीपुर में एक स्थित एक गोदाम की दीवार गिरने से बड़ा हादसा पेश आया है। इस हादसे में पांच मजदूरों की दबकर मौत हो गई है, जबकि आठ लोग घायल हो गए। पुलिस अधिकारियों के अनुसार, आठ घायलों को एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि मलबे में और लोगों के दबे होने की आशंका के बीच तलाश अभियान अभी जारी है। दिल्ली अग्निशमन सेवा के निदेशक अतुल गर्ग ने कहा कि गोदाम का क्षेत्रफल लगभग 5,000 वर्ग गज है और दमकल की चार गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। उन्होंने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि निर्माण अनधिकृत था।

पुलिस ने कहा कि अलीपुर थाने में दोपहर 12:40 बजे दीवार गिरने की सूचना मिली। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘मौके पर पहुंचने पर यह पाया गया कि निर्माणाधीन गोदाम की लगभग 100 फुट लंबी और 15 फुट ऊंची दीवार गिर गई। दीवार के पास नींव की खुदाई कर रहे करीब 20 मजदूर मलबे के नीचे दब गए।'' उन्होंने कहा, ‘‘सबके प्रयासों से 13 मजदूरों को नरेला के सत्यवादी राजा हरिश्चंद्र अस्पताल ले जाया गया। उनमें से आठ का इलाज जारी है, जबकि पांच अन्य को मृत घोषित कर दिया गया।'' पुलिस अधिकारी ने कहा कि जमीन के मालिक की पहचान अलीपुर क्षेत्र के बकोली निवासी शक्ति सिंह (40) के रूप में और ठेकेदार की पहचान सिकंदर के रूप में हुई है। मामले में कानूनी कार्रवाई शुरू की जाएगी।
 

सीएम केजरीवाल ने जताया दुख

सीएम केजरीवाल अलीपुर एरिया में हुए इस हादसे पर दुख जताया है। केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा कि, "अलीपुर में दुखद हादसा हुआ। जिला प्रशासन राहत और बचाव के काम में जुटा हुआ है। मैं स्वयं राहत कार्य पर नज़र रखे हुए हूं। दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता हूं।"

अलीपुर इलाके में हुए हादसे से क्षुब्ध हूं: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को बाहरी दिल्ली के अलीपुर इलाके में एक निर्माणाधीन गोदाम की दीवार गिरने से हुई मौतों पर दुख जताया और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की। इस निर्माणाधीन गोदाम की दीवार गिरने से पांच लोगों की मौत हो गई। कई लोगों के अभी भी इसमें दबे होने की आशंका है। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक ट्वीट में मोदी ने कहा, ‘‘दिल्ली के अलीपुर इलाके में हुए हादसे से क्षुब्ध हूं। मेरी संवेदनाएं उन लोगों के साथ हैं, जिन्होंने इस हादसे में अपने प्रियजन को खो दिया है। घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News