कश्मीर में हुई इस सीजन की पहली बर्फबारी, कई इलाकों में हुई हल्की बारिश

punjabkesari.in Sunday, Oct 02, 2022 - 03:06 PM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू-कश्मीर के गुलमर्ग सहित कश्मीर घाटी के ऊंचाई वाले इलाकों में इस मौसम की पहली बफर्बारी हुई और मैदानी इलाकों में बारिश होने के कारण रात का तापमान कम रहा। यह जानकारी रविवार को अधिकारियों ने दी। मौसम विभाग के निदेशक सोनम लोटस ने कहा कि अफरवात और पीर पंजाल पर्वत श्रृंखला सहित कश्मीर घाटी के ऊंचाई वाले इलाकों में देर रात हल्की बफर्बारी हुई। उन्होंने कहा कि कश्मीर घाटी में कई स्थानों पर बारिश हुई और गुलमर्ग तथा पीर पंजाल पर्वत श्रृंखला के ऊंचाई वाले इलाकों में हल्की बफर्बारी भी हुई।

 

लोटस के अनुसार, आने वाले सप्ताह में कश्मीर घाटी का मौसम शुष्क रहेगा और इस दौरान घाटी में बारिश या बफर्बारी होने की संभावना बहुत कम है। श्रीनगर सहित कश्मीर घाटी के अधिकांश इलाकों में देर रात बारिश होने के कारण तापमान में गिरावट दर्ज की गई। हालांकि, रविवार को घाटी का मौसम सुहावना है और धूप भी निकली हुई है। उन्होंने कहा कि उत्तरी कश्मीर के गुलमर्ग के स्की रिसॉर्ट में रविवार को न्यूनतम तापमान 2.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम के सामान्य तापमान 3.9 डिग्री सेल्सियस से कम है।

 

हालांकि, कश्मीर घाटी के अन्य इलाकों में आसमान में बादल छाए रहेंगे जिसके कारण रात का तापमान सामान्य से थोड़ा ज्यादा रहेगा। लोटस ने कहा कि कश्मीर घाटी में अगले कुछ दिनों तक दैनिक तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी, हालांकि मौसम शुष्क रहेगा और धूप निकलने का भी अनुमान है। उन्होंने कहा कि अगले सात दिनों तक घाटी का तापमान शुष्क रहेगा और दिन का तापमान सामान्य रहेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News