गोवा के मनोहर पर्रिकर एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, बाजे-गाजे के साथ हुआ यात्रियों का स्वागत

punjabkesari.in Thursday, Jan 05, 2023 - 01:28 PM (IST)

नेशनल डेस्क: गोवा में मोपा के मनोहर पर्रिकर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर आज (गुरूवार) पहली फ्लाइट उतरी। हैदराबाद से गोवा पहुंचे यात्रियों का बाजे गाजे और फूलों के साथ गर्मजोशी से स्वागत किया गया। मनोहर एयरपोर्ट पर इंडिगो की फ्लाइट आज सुबह 9 बजे उतरी। गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने कहा कि, 'मनोहर इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन पीएम मोदी ने किया था और आज एक कमर्शियल फ्लाइट यहां लैंड हुई है। ये गोवा और केंद्र सरकार के लिए बड़ी उपलब्धि है। इससे यहां की अर्थव्यवस्था और पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।'

वहीं, गोवा सरकार आज यानी बृहस्पतिवार से मनोहर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर ‘ब्लू कैब' सेवा प्रारंभ करेगी। हैदराबाद से इंडिगो की एक उड़ान मोपा में नवनिर्मित हवाई अड्डे पर उतरने वाली पहली उड़ान है जिसके आगमन के साथ ही मनोहर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर विमानों का परिचालन शुरू हो गया। मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने तैयारियों का जायजा लेने के लिए पर्यटन मंत्री रोहन खौंटे और परिवहन मंत्री मॉविन गोडिन्हो के साथ बुधवार को पणजी में बैठक की थी।

परिवहन मंत्री मॉविन गोडिन्हो ने पत्रकारों से बातचीत में गोडिन्हो ने कहा था कि राज्य सरकार ने हवाई अड्डे के बाहर ब्लू कैब सेवा शुरू करने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा, ‘‘ ये कैब पेरनेम तालुका के स्थानीय लोगों की होंगी, जहां हवाई अड्डा बना है।'' उन्होंने कहा कि ब्लू कैब के अलावा हवाई अड्डे पर ‘गोवा माइल्स ऐप' से जुड़ी टैक्सियां और ‘गोवा टैक्सी ऐप' के तहत पंजीकृत टैक्सियां भी उपलब्ध होंगी। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News