रामबन के गांव में भीषण आग, 12 मकान जलकर नष्ट

punjabkesari.in Wednesday, Jun 30, 2021 - 01:15 PM (IST)


बनिहाल/जम्मू : जम्मू- कश्मीर में रामबन जिले के एक सुदूर गांव में मंगलवार को भीषण आग लगने से 12 आवासीय मकान जलकर खाक हो गये। भारतीय वायु सेना (आईएएफ) के एक हेलीकॉप्टर ने आग पर काबू पाने के लिए कई उड़ानें भरीं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

 

उन्होंने बताया कि इस हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। उन्होंने बताया कि बनिहाल अनुमंडल से 28 किलोमीटर दूर खारी के घनी आबादी वाले हिजवा गांव में पूर्वान्ह्र लगभग 11 बजे एक मकान में आग लग गई और कई अन्य मकानों तक फैल गई जिससे 36 से अधिक परिवार बेघर हो गये।

उन्होंने कहा कि आग तेजी से फैली क्योंकि मकान पास में स्थित हैं और ज्यादातर टिन की छत वाली लकड़ी से बने हैं। अधिकारियों ने बताया कि स्थानीय स्वयंसेवियों को आग बुझाने में मदद करने के लिए मौके पर सेना और पुलिस पहुंची। उन्होंने बताया कि बनिहाल शहर से दमकल गाडिय़ों को भी मौके पर बुलाया गया।

 

उन्होंने बताया कि लगभग छह घंटे तक चले संयुक्त अभियान के बाद वायुसेना के एक हेलीकॉप्टर के मिशन में शामिल होने के बाद आखिरकार आग पर काबू पा लिया गया। उन्होंने बताया कि भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्टर ने कई उड़ानें भरीं और भीषण आग पर पानी डालकर काबू पाने का प्रयास किया।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Recommended News

Related News