तेलंगाना के हाइड्रो इलेक्ट्रिक पावर स्टेशन में लगी भयंकर आग, कई लोग लापता

punjabkesari.in Friday, Aug 21, 2020 - 09:12 AM (IST)

नेशनल डेस्क: तेलंगाना के नगरकर्नूल में हाइड्रो इलेक्ट्रिक पावर स्टेशन में आग लगने की घटना सामने आई है। घटनास्थल पर करीब 17 लोग मौजूद थे, जिनमें से 10 को बचा लिया गया है बाकी ​की तलाश जारी है। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट मामना जा रहा है।

PunjabKesari

मौके पर पहुंची NDRF की टीम आग बुझाने और अंदर फंसे लोगों को निकालने में जुटी हुई है। बचाव दल का कहना है कि सुरंग में धुआं और बिजली कट जाने से लोगों को बाहर निकालने में काफी परेशानी हो रही है। पुलिस और फायर ब्रिगेड के कर्मी आग लगने वाली जगह पर जाने के कोशिश कर रहे हैं। 

PunjabKesari

ऊर्जा मंत्री एम जगदीश्वर रेड्डी के अनुसार आग करीब साढ़े दस बजे लगी, जिससे वहां अफरा तफरी मच गई। फायर फाइटर्स ने लोगों को बचाने के लिए सुरंग की दीवार तोड़ी। तेलंगाना स्टेट जेनरेटर के इंजीनियर अपना रुटीन काम कर रहे थे जिस दौरान ये हादसा हुआ, मौके पर मौजूद ड्यूटी ऑफिसर ने आग पर काबू पाने की कोशिश की लेकिन लाइट जाने से वह इसमें विफल साबित हुआ। 

PunjabKesari

रेड्डी ने बताया कि कर्मचारी खुद को बचाने के लिए बाहर भागे लेकिन कुछ अंदर ही फंस गए। पूरे पावर स्टेशन में धुंआ ही धुंआ हो गया, इससे बचाव कार्य में परेशानी भी हुई। बता दें कि श्रीशैलम लेफ्ट बैंक हाइड्रो इलेक्ट्रिक प्रोजेक्ट आंध्र प्रदेश और तेलंगाना राज्य के बॉर्डर पर स्थित है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News