IPS अधिकारी अजयपाल शर्मा समेत पांच लोगों के खिलाफ FIR दर्ज

punjabkesari.in Monday, Mar 09, 2020 - 12:07 AM (IST)

लखनऊ: खुद को आईपीएस अजयपाल शर्मा की पत्नी बताने वाली महिला ने उनके खिलाफ हजरतगंज कोतवाली में एफआईआर दर्ज करवाई है। रिपोर्ट में अन्य पुलिसकर्मियों को भी आरोपी बनाया गया है। विशेष सचिव गृह अनिल कुमार सिंह के निर्देश पर हजरतगंज पुलिस ने आईपीएस अजयपाल के खिलाफ गबन, आपराधिक साजिश और साक्ष्य मिटाने की धाराओं में एफआईआर दर्ज की है।

दीप्ति शर्मा ने आरोप लगाया है कि उनके पति अजयपाल शर्मा का अफेयर था। जिसकी शिकायत उसने पुलिस, महिला आयोग से की थी लेकिन उल्टे अजयपाल शर्मा ने ही उसको झूठे मुकदमे में फंसा कर जेल भिजवा दिया। पीड़िता ने आरोप लगाया कि IPS अजयपाल शर्मा उन्हें प्रताड़ित करते थे। अजयपाल ने साथियों के साथ मिलकर सबूत भी मिटाए। बता दें कि इस पूरे मामले की जांच गृह विभाग कर रहा था। जिसपर रविवार को विशेष सचिव गृह के निर्देश पर पत्नी दीप्ति शर्मा की तरफ से एफआईआर दर्ज हुई है।

जानकारी के मुताबिक, एसपी सिटी गाजियाबाद रहते अजयपाल शर्मा ने दीप्ति के साथ 2016 में शादी की थी। इस बीच 19 अगस्त 2019 में ठगी के मुकदमे में अजयपाल शर्मा ने अपनी ही पत्नी दीप्ति को जेल भेजा था। इस दौरान शादी के सबूत मिटाने के लिए अजय पाल शर्मा ने अपने करीबियों को रामपुर से भेजा था।

आईपीएस अजयपाल शर्मा के खिलाफ उनकी पत्नी दीप्ति शर्मा ने एफआईआर दर्ज कराई है। गृह विभाग के निर्देश पर लखनऊ के हजरतगंज थाने में अपराध संख्या 101/20 में 409, 201, 120 बी के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। अजयपाल शर्मा समेत चार लोगों के खिलाफ FIR दर्ज हुई है। इसमें चंदन राय, एसएसआई विजय यादव के साथ अन्य पुलिसकर्मी भी नामजद हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News