कोरोना वायरस के चलते टली अमरनाथ यात्रा

punjabkesari.in Tuesday, Jul 21, 2020 - 06:39 PM (IST)

नेशनल डेस्क: देश में फैले कोरोना वायरस की मार अमरनाथ यात्रा पर पड़ गई है। इस महामारी के चलते अमरनाथ यात्रा रद्द कर दी गई है।  श्रीअमरनाथ श्राइन बोर्ड ने कोरोना के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर यात्रा रद्द करने का फैसला लिया है। अमरनाथ यात्रा 21 जुलाई से शुरू होने वाली थी। हालांकि पिछले कुछ दिनों से यात्रा को लेकर प्रशासन और पुलिस स्तर पर कई अहम बैठकें हुई हैं। पिछले साल आर्टिकल 370 हटाए जाने से कुछ वक्त पहले ही अमरनाथ यात्रा को सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए बीच में ही रोक दिया गया था।

PunjabKesari

खबरों के अनुसार जम्मू कश्मीर के उप राज्यपाल ने दोपहर तीन बजे इस मुद्दे पर बैठक हुई, जिसमें सभी सरकारी विभागों और सुरक्षा एजेंसियों से हालात की समीक्षा कर अंतिम निर्णय लिया गया। इससे पहले अनुमान लगाया जा रहा था कि सरकार बहुत कम संख्या में श्रृद्धालुओं को बाबा अमरनाथ के दर्शन को मंजूरी दे सकती है। 

PunjabKesari

अमरनाथ यात्रा के रद्द करने से पहले जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने अपनी तैयारी शुरू कर दी थी। यात्रा में जम्मू से श्रीनगर जाने वाले यात्रियों को ग्लोबल पोजिशनिंग सिस्टम लगी बसों से भेजा जाएगा। यह भी चर्चा है कि इस बार यात्रियों को पैदल जाने की इजाजत नहीं होगी। 

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News