पाकिस्‍तान: कट्टरपंथियों  ने 20 दिन में तीसरे हिंदू मंदिर में की तोड़फोड़, शिव और गणेश की मूर्तियां

punjabkesari.in Monday, Nov 02, 2020 - 05:05 PM (IST)

पेशावरः पाकिस्तान में हिंदुओं और उनके मंदिरों पर हो रहे हमले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। सिंध प्रांत के थारपारकर जिले में स्थित नागारपारकर में  मंदिर  में तोड़फोड़ के बाद अब  कराची में कट्टरपंथियों की भीड़ ने प्राचीन मंदिर में जमकर तोड़फोड़ की। ल्‍यारी इलाके में हुई इस घटना में कट्टरपंथियों की भीड़ ने पहले हिंदुओं पर ईशनिंदा का आरोप लगाया और फिर बाद में कुछ लोगों ने प्राचीन मंदिर में तोड़फोड़ की। इस दौरान मंदिर में रखी भगवान गणेश और श‍िवजी की मूर्तियों को भी कट्टरपंथियों ने तोड़ दिया।


कट्टरपंथियों ने बिना किसी ठोस सबूत के हिंदू बच्‍चे पर ईशनिंदा का आरोप लगाया था। स्‍थानीय हिंदू समुदाय ने आरोप लगाया है कि उन्‍हें प्रताड़ित किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि यह मंदिर कराची के भीमपुरा इलाके के ली मार्केट में स्थित था। यही नहीं मंदिर के अंदर लगी भगवान की तस्‍वीरों को भी फाड़ दिया गया। पिछले 20 दिनों में हिंदू मंदिरों में तोड़फोड़ की तीसरी घटना है।

PunjabKesari

मंदिर के पास रहने वाले हिंदू समुदाय ने इस घटना पर गुस्से का इजहार करते हुए जल्द से जल्द दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। हिंदू समुदाय ने कहा कि इस तरह की घटनाएं अस्वीकार्य हैं और सरकार को दोषियों को पकड़ना चाहिए। दूसरे अन्य मामलों की तरह इस मामले की भी पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने कहा कि किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा

PunjabKesari

 इससे पहले सिंध प्रांत के थारपारकर जिले में स्थित नागारपारकर में धार्मिक अतिवादियों ने दुर्गा माता की मूर्ति को खंडित कर दिया था। इन हमलावरों ने मंदिर को भी जमकर नुकसान पहुंचाया था। मंदिर के पुजारी ने बताया कि आधी रात को कुछ अज्ञात लोग मंदिर परिसर में घुसे। इसके बाद उन्होंने दरवाजे को बंद कर मूर्ति को तोड़ दिया। उन्होंने जाते-जाते मंदिर को भी नुकसान पहुंचाया। अभी तक हमलावरों के खिलाफ पुलिस ने भी कोई कार्रवाई नहीं की है।


  PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News