महिला यात्री ने दी बम से उड़ाने की धमकी, वापस लौटा एयर एशिया का विमान

punjabkesari.in Monday, Jan 13, 2020 - 05:28 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः एयर एशिया के एक विमान को बम की धमकी के चलते कोलकाता एयरपोर्ट वापस लौटना पड़ा। जानकारी के मुताबिक, महिला यात्री ने दमकी दी कि उसके पास बम है, जिससे वह हवा में विमान को उड़ा देगी।

यह मामला शनिवार का है। विमान रात 9.57 बजे नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से 114 यात्रियों को लेकर उड़ा था। एयरपोर्ट अधिकारी ने बताया कि उड़ान भरने के कुछ मिनटों के बाद ही एक महिला ने केबिन क्रू की एक सदस्य को पर्ची दी और उससे कहा कि वह इसे पायलट को दे दे। नोट में लिखा हुआ था कि उसके शरीर से बम बंधा हुआ है और किसी भी पल वह विस्फोट कर सकती है।
PunjabKesari
इसके बाद पायलट ने एयर ट्रैफिक कंट्रोलर (एटीसी) को इस बारे में सूचना दी। एटीसी ने पायलट को विमान वापस लाने का निर्देश दिया। अधिकारी ने बताया, 'एटीसी ने उस समय पूरी तरह से इमरजेंसी लागू कर दी थी। जैसे ही विमान एयरपोर्ट पर उतरा, उसे रात 11.46 मिनट पर एक खाली जगह पर ले जाया गया।'

सीआईएसएफ ने यात्री को हिरासत में ले लिया। हालांकि गहन जांच के बाद उसके पास से कोई बम बरामद नहीं हुआ। पुलिस के मुताबिक करीब 25 साल की युवती का नाम मोहिनी मंडल है। वह साल्ट लेक की रहने वाली है।

पुलिस ने बताया कि महिला को गिरफ्तार कर उसकी मेडिकल जांच की गई, जिसमें पाया गया कि वह शायद नशे में थी। मामले की जांच शुरू हो गई है। इस संबंध में युवती के परिजनों से भी बात की जा रही है कि आखिर वह मुंबई क्यों जा रही थी। शुरुआती जांच में पता चला कि युवती वापस कोलकाता लौटना चाहती थी, इसलिए उसने यह चाल चली।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News