भारत करने वाला है PAK पर हमला सुनकर बाजवा के कांप रहे थे पैर, डर से 'अभिनंदन' को किया रिहा

punjabkesari.in Thursday, Oct 29, 2020 - 12:42 PM (IST)

नेशनल डेस्क: फरवरी 2019 में पाकिस्तान ने जब भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान को बंधक बना लिया था तब पाकिस्तान में एक उच्च स्तरीय मीटिंग में तत्कालीन विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने बताया था कि भारत पाकिस्तान पर हमला करने वाला है। भारत के हमले की बात सुनकर मीटिंग में मौजूद पाक सेना प्रमुख जनरल क़मर जावेद बाजवा के पैर कांपने लगे थे। यह दावा किसी और नहीं बल्कि पाकिस्तान के एक सांसद ने किया है।

PunjabKesari

सासंद के मुताबिक उसी मीटिंग में इमरान खान सरकार ने विंग कमांडर अभिनंदन को रिहा करने का फैसला लिया था। पाकिस्तान असेंबली के पूर्व स्पीकर अयाज सादिक ने कहा कि भारत के हमले की आशंका से उस समय पाकिस्तान के सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा के पैर कांप रहे थे और चेहरे पर पसीना आ रहा था। बाजवा की हालत देखकर साफ पता चल रहा था कि उसको भारत के हमले का डर सता रहा है।

PunjabKesari

पाकिस्तानी सांसद अयाज सादिक ने दावा किया कि मुझे याद है महमूद शाह कुरैशी उस बैठक में मौजूद थे, जिसमें इमरान खान ने आने से इनकार कर दिया था। उस वक्त  कुरैशी के पैर कांप रहे थे, माथे पर पसीना था, कुरैशी ने कहा, खुदा के वास्ता अब इसको (अभिनंदन) को वापस जाने दें, क्योंकि रात 9 बजे हिंदुस्तान पाकिस्तान पर हमला कर रहा है। 

PunjabKesari

वहीं पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री ख्वाजा मोहम्मद आसिफ ने भी पाकिस्तान की संसद में बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि भारत के खौफ से विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान को छोड़ा गया। आसिफ ने कहा कि पाकिस्तान के जेहन में भारत को लेकर इस कद्र डर था कि उसने बना समय गंवाए हिंदुस्तान के सामने घुटने टेक दिए और अभिनंदन को रिहा कर दिया।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News