कोरोना की तीसरी लहर का डर- PM मोदी ने की केंद्रीय मंत्रियों संग बैठक...दिए ये निर्देश

punjabkesari.in Thursday, May 06, 2021 - 03:57 PM (IST)

नेशनल डेस्क: देश में कोरोना की दूसरी लहर काबू में नहीं आ रही है उस पर से विशेषज्ञों ने तीसरी लहर की चेतावनी जारी कर दी है। कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को केंद्रीय मंत्रियों के साथ बैठक की। बताया जा रहा है कि पीएम मोदी ने बैठक में कोरोना पर समीक्षा और वैक्सीन को लेकर चर्चा की साथ ही बढ़ रहे संक्रमण के मामलों की भी जानकारी ली। बैठक में पीएम मोदी ने निर्देश दिया कि स्वास्थ्य ढांचे को दुरुस्त करने में राज्यों को सहयोग दें और उनकी मार्गदर्शन किया जाए।

PunjabKesari

साथ ही पीएम मोदी ने covid-19 पर जनस्वास्थ्य प्रतिक्रिया की समीक्षा की। साथ ही प्रधानमंत्री ने राज्यवार, जिलावार स्थिति का जायजा लिया। बैठक में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद रहे। वहीं कयास लग रहे हैं कि क्या देश में संपूर्ण लॉकडाउन लगेगा। हालांकि इस पर अभी केंद्र की तरफ से कोई बयान नहीं आया है। 

PunjabKesari

देश में तीसरी लहर की दस्तक
केंद्र सरकार ने बुधवार को कहा कि कोरोना वायरस की तीसरी लहर भी दस्तक दे सकती है, हालांकि इसकी समय सीमा का पूर्वानुमान नहीं जताया जा सकता है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि देश इस ‘तीव्रता' की जिस लंबी कोविड लहर का का सामना कर रहा है, उसका पूर्वानुमान नहीं जताया गया था। सरकार ने कहा कि महाराष्ट्र, कर्नाटक, केरल और उत्तर प्रदेश समेत 12 राज्यों में एक लाख से अधिक कोरोना वायरस के मरीज उपचाराधीन हैं। सरकार ने कहा कि कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, राजस्थान और बिहार उन राज्यों में शामिल हैं जहां दैनिक मामलों में बढ़ोतरी की प्रवृत्ति दिख रही है। सरकार ने यह भी कहा कि 24 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में कोविड संक्रमण दर 15 प्रतिशत से अधिक है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News