आप्रेशन सद्भावना के तहत फौजी स्कूल को मिली कम्पयूटर लैब

punjabkesari.in Saturday, Feb 06, 2021 - 08:39 PM (IST)

साम्बा : सेना की टाइगर डिवीज़न के सनराइज ब्रिगेड ने ऑपरेशन सदभावना वर्ष 2020- 2021 के तहत विजयपुर राया गाँव के फौजी स्कूल को पुनरुत्थान करते हुए नए कंप्यूटर लैब, शिक्षा और शिक्षण पद्धति के विकास के लिए आधुनिक सामान, साइंस लैबोरेटरी के लिए आवश्यक उपकरण और लाइब्रेरी के लिए ज्ञानवर्द्धक किताबें उपलब्ध कराई। कर्नल रतनेश के. सिंह (शौर्य चक्र) ने मेजर यशवंत नेगी के साथ मिलकर यह सामग्री स्कूल को सौंपी।

 

सेना अधिकारी ने बताया कि इस परियोजना का उद्देश्य देश के पिछड़े इलाकों में रह रहे छात्रों को बहेतरीन शिक्षा के पर्याप्त मौके देना और डिजिटल साक्षरता को बढ़ाकर छात्रों के उज्ज्वल भविष्य का निर्माण करना हैं। ये परियोजना इन इलाकों के युवाओं को सक्षम बनाकर देश के विकसित प्रदेशों के समीप लाने के साथ, कोविड महामारी के दौरान कंप्यूटर आधारित ज्ञान में वृद्धि को गति देकर, युवाओं के लिए प्रभावी कंप्यूटर साक्षरता को सुविधाजनक बनाने में भी मदद करेगी। यह परियोजना राष्ट्र निर्माण की दिशा में एक सकारात्मक योगदान होगा और स्थानीय लोगों एवं बच्चों को राष्ट्र की विकास की मुख्यधारा से जोड़ेगी और विकास द्वारा शांति स्थापित करने में मदद करेगी।

 

फौजी स्कूल की प्रिंसीपल अंजना शर्मा ने पूरे शिक्षकों और छात्रों की तरफ से सेना को धन्यवाद देते हुए कहा कि सेना का बच्चों की शिक्षा के विकास में किया गया यह कार्य काफी सराहनीय हैं और इस बुनियादी सुविधाओं का उपयोग एक नई सक्षम पीढ़ी बनाने में होगा


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Recommended News

Related News