See More

पिता-पुत्र मौत मामला : CBI ने पांच आरोपी पुलिसकर्मियों की हिरासत के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाया

2020-07-13T21:55:52.803

मदुरैः तमिलनाडु के तूतीकोरिन में कथित पुलिस उत्पीड़न की वजह से पिता पुत्र की हुई मौत मामले की जांच कर रही सीबीआई ने सोमवार को स्थानीय अदालत से निरीक्षक सहित पांच आरोपी पुलिसकर्मियों की हिरासत देने का अनुरोध किया। प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश हेमंत कुमार ने पुलिस को मंगलवार सुबह आरोपी पुलिसकर्मियों को पेश करने का निर्देश दिया। 

न्यायाधीश ने यह निर्देश केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) के याचिका दायर करने के बाद दिया जिसमें पुलिस निरीक्षक श्रीधर, उप निरीक्षक रघु गणेश एवं बालकृष्णन सहित पांच आरोपी पुलिसकर्मियों को सात दिनों के लिए उसकी हिरासत में देने का अनुरोध किया गया है। सीबीआई की याचिका पर 14 जुलाई को उस समय सुनवाई होगी जब पुलिस पांच आरोपियों को अदालत के समक्ष पेश करेगी। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में सीबीआई की टीम पी जयराज और उनके बेटे बेनिक्स की मौत की जांच कर रही है। 

आरोप है कि पिछले महीने तूतीकोरिन के संतनकुलम पुलिस थाने में हुई पिटाई की वजह से उनकी मौत हुई थी जिसके खिलाफ पूरे देश में गुस्से का माहौल पैदा हो गया था। बेनिक्स और जयराज की गिरफ्तारी 19 जून को हुई थी और क्रमश: 22 और 23 जून को उनकी मौत पुलिस थाने में कथित यातना के बाद हुई। सीबीआई जांच से पहले मद्रास उच्च न्यायालय के निर्देश पर सीबी-सीआईडी मामले की जांच कर रही थी और उसने 10 पुलिसकर्मियों को मामले में गिफ्तार किया था। इसके बाद राज्य सरकार ने केंद्रीय एजेंसी को जांच सौंपी। ॉ


Pardeep

Related News