बेटी के समलैंगिक होने का पता चलने पर पिता ने खुद को गोली मारकर जान दी

punjabkesari.in Friday, Sep 13, 2019 - 03:35 AM (IST)

नई दिल्ली: हमारा कानून भले ही समलैंगिक संबंधों को मान्यता दे चुका है,लेकिन समाज अभी भी इसे घृणा के नजरिये से देखा जाता है। इसी के चलते राजधानी दिल्ली में पिता ने अपनी बेटी के समलैंगिक (लेस्बियन) होने से नाराज होकर खुद को गोली मार कर खुदकुशी कर ली। ये वारदात पूर्वी दिल्ली के शाहदरा इलाके में हुई। पिता की उम्र करीब 60 साल की है और वह इलाके में प्रेस करने का काम करता है। बताया जाता है कि पिता बेटी के समलैंगिक संबंधों से परेशान था और बेटी में अनबन भी चल रही थी। पिता ने उसे कई बार समझाया परन्तु बेटी नहीं मानी, लेकिन जब उसकी बेटी ने अब अपना घर छोड़ महिला दोस्त के साथ रहने का निर्णय लिया,तो नाराज पिता ने ये कदम उठाया।

‘बेटी को समझाने में रहा विफल’ 
पिता ने अपने परिजनों से गोली मारने से पहले ये भी कहा कि बेटी को समझा नहीं पाया और खुद से हार गया। जांच में आया है कि करीब तीन माह पहले पिता को पता चला कि उसकी बेटी कुछ दिनों से एक लड़की के साथ ज्यादा घुलमिल रही है,जब पिता ने बेटी से इसका कारण पूछा तो उसने समलैंगिक होने की बात कबूली। घर में झगड़ा शुरु हो गया। मामले को लेकर पिता ने अपने कई रिश्तेदारों सहित लोगों से बातचीत की और रिश्तेदारों ने बेटी को खूब समझाया लेकिन बेटी नहीं मानी।

बीते मंगलवार की रात को भी झगड़ा हुआ जिसके बाद परिजनों ने जब  विवाद शांत कराया तो बुजुर्ग घर से बाहर निकल गए। करीब 20 मिनट बाद वह दोबारा घर में आए और घर आते ही उन्होंने बाहर के कमरे में जाकर देशी कट्टे से खुद को गोली मार ली। गोली की आवाज सुनते ही परिजन उनके कमरे में पहुंचे, जहां वह खून से लथपथ जमीन पर पड़े मिले। गोली पेट में लगी थी। अस्पताल पहुंचाया गया लेकिन उनकी मौत हो चुकी थी। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम कराने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News