कपड़े, जूते, रुपये के साथ बेटे को बैग में छोड़ गया पिता, खत में लिखा- ''कृपया इस बच्चे को संभाल लो''

punjabkesari.in Thursday, Nov 05, 2020 - 10:39 AM (IST)

नेशनल डेस्क: 'यह मेरा बेटा है, इसे मैं आपके पास छह-सात महीने के लिए छोड़ रहा हूं। 'मैं हर महीने के हिसाब से आपको पैसे भेजता रहूंगा। आपसे हाथ जोड़कर विनती है कि कृपया इस बच्चे को संभाल लें।' यह शब्द हैं एक पिता के जो अपने मासूम बच्चे को  बैग में छोड़कर चला गया। बच्चे के साथ वह एक खत भी छोड़कर गया जिसमें इस मासूम को संभालने की अपील की गई। 

PunjabKesari

दिल दहला देने वाला यह मामला उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले का है। यहां की पुलिस को 112 पर बुधवार को एक बच्चे के बैग में पड़े होने की सूचला ​मिली। मुंशीगंज क्षेत्र के त्रिलोकपुर इलाके में पहुंची पुलिस को एक बैग में रोता हुए बच्चा मिला। उस बैग में मासूम के लिए  कपड़े, जूते, 5 हजार रुपये और अन्य जरूरी सामान भी रखा हुआ था और साथ में एक खत भह था, जिसे बच्चे के पिता ने लिखा था। 

 

पुलिस के अनुसार इस खत में लिखा था कि यह मेरा बेटा है, इसे मैं आपके पास छह-सात महीने के लिए छोड़ रहा हूं। हमने आपके बारे में बहुत अच्छा सुना है, इसलिए मैं अपना बच्चा आपके पास रख रहा हूं। मैं 5000 महीने के हिसाब से आपको पैसे भेजता रहूंगा। आपसे हाथ जोड़कर विनती है कि कृपया इस बच्चे को संभाल लें। मेरी कुछ मजबूरी है और इस बच्चे की मां नहीं है। मेरी फैमिली में इसके लिए खतरा है, इसलिए 6-7 महीने तक आप इसे अपने पास रख लीजिए। सब कुछ सही करके मैं आपसे मिलकर अपने बच्चे को ले जाउंगा। आपको और पैसे की जरूरत होगी तो बता दीजिएगा।'


पुलिस अधिकारी ने बताया कि इलाके में बच्चे के रोने की आवाज सुनाई देने के बाद आस पास के लोगों ने कंट्रोल रूम को इसकी जानकारी दी थी। उन्होंने कहा कि हम इस बच्चे के पिता के साथ साथ उस शख्स को भी ढूंढ रहे हैं ,जिसने इस बच्चे की सूचना दी थी। इसके अलावा इस बात का भी पता लगाया जा रहा है कि ये बच्चा किसका है और कौन इसे इस तरह से यहां पर छोड़कर गया है?


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News