किसानाें की बढ़ती भीड़ के बाद गाजीपुर में इंटरनेट बंद, नरेश टिकैत बोले- कल दिल्ली करेंगे कूच

punjabkesari.in Saturday, Jan 30, 2021 - 12:34 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भारतीय किसान यूनियन के नेता और गाजीपुर बॉडर्र पर आंदोलन की अगुवाई कर रहे राकेश टिकैत के आंसूओं के  बाद किसानों का हुजूम पर एक बार फिर प्रदर्शन स्थल पर जमा हो गया है। किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए बॉडर्र पर भारी सुरक्षाबल तैनात कर दिया गया है,  इसके साथ ही गाजीपुर बॉर्डर और आस-पास के इलाकों में इंटरनेट सेवा पर भी  रोक लगा दी गई है। हालांकि किसान नेता सरकार से  इंटरनेट सेवा बहाल करने की मांग कर रहे हैं। 

PunjabKesari

इंटरनेट सेवा बहाल करे सरकार: दर्शनपाल सिंह
इस सब के बीच भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष और राकेश टिकैत के भाई नरेश टिकैत का बड़ा बयान आया है। उन्होंने कहा कि कल बागपत में पंचायत करने के बाद हम दिल्ली कूच करेंगे। किसानों पर जो राजनीति हो रही है उस पर पंचायत में चर्चा करेंगे। वहीं इससे पहले किसान नेता दर्शनपाल सिंह ने सिंघु बॉर्डर पर इंटरनेट सेवा बहाल करने की मांग करते हुए कहा कि हमारी बातें लोगों तक नहीं पहुंच सके इसके लिए इंटरनेट बंद की गई है। उन्होंने कहा कि अगर सरकार ने इंटरनेट सेवा नहीं शुरू की तो किसान प्रदर्शन करेंगे। 

 PunjabKesari

गाजीपुर बॉर्डर में जुटे किसान 
बता दें कि नये कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग करते हुए दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर जमे भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के सदस्यों का साथ देने के लिए पश्चिमी उत्तर प्रदेश से करीब 1000 किसान शुक्रवार को गाजीपुर बॉर्डर पर पहुंचे। वहीं, हरियाणा से कई किसानों ने आंदोलन में शामिल होने के लिए दिल्ली से लगी सीमा की ओर बढ़ने का फैसला किया है।  बीकेयू नेता राकेश टिकैत ने इस संबंध में किसानों से एक भावुक अपील की थी। वीरवार की रात प्रदर्शनकारियों की संख्या घट कर करीब 500 रह गई थी जो अब लगभग 1000 किसानों के आने के बाद से बढ़ गई है। समर्थकों के साथ टिकैत दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर प्रदर्शन स्थल पर डटे हुए हैं, जिसके दोनों ओर अवरोधक लगा दिये गये हैं । 

PunjabKesari

 दिल्ली की सीमाओं की ओर भी बढ़ रहे किसान
हरियाणा के विभिन्न हिस्सों से कई किसानों ने भी केंद्र के नये कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं की ओर बढ़ने का फैसला किया और उन्होंने किसान नेताओं को लुकआउट नोटिस जारी किये जाने तथा प्रदर्शन स्थल खाली करने के गाजियबाद प्रशासन के अल्टीमेटम के खिलाफ प्रदर्शन किया। किसानों ने दावा किया कि लुकआउट नोटिस जारी किये जाने और किसानों के प्रदर्शन स्थल खाली करने को कहे जाने से यह आंदोलन कमजोर नहीं पड़ने जा रहा है। हरियाणा के किसान नेताओं ने दावा किया कि जींद, कैथल, हिसार, भिवानी और सोनीपत से काफी संख्या में किसान टीकरी, सिंघू और गाजीपुर बॉर्डरों की ओर बढ़ रहे हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News