Farmers Protest: मोदी सरकार पर नाराज हुए शरद पवार, बोले- जल्दबाजी में लिए फैसले के कारण बिगड़े हालात

punjabkesari.in Sunday, Dec 06, 2020 - 04:13 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों को कई राजनीतिक दलों का समर्थन मिल रहा है। राकांपा प्रमुख शरद पवार ने किसान आंदोलन पर चिंता जताते हुए केंद्र सरकार को जल्द से जल्द समाधान निकालने की नसीहत दी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगर ऐसा नहीं हुआ तो हालात और बिगड़ सकते हैं। 

 

यह भी पढ़ें: कांग्रेस से हाथ मिलाकर पछता रहे कुमारस्वामी, बोले-  मैंने जाल में फसकर जनता का खो दिया भरोसा
 

सरकार पर उठाए सवाल 
शरद पवार ने मीडिया से बातचीत में कहा कि पंजाब और हरियाणा के किसान गेहूं और धान के मुख्य उत्पादक हैं, और वह ही सड़कों पर उतर अाए हैं। अगर जल्द ही स्थिति का हल नहीं किया गया, तो देश भर के किसान इस आंदोलन में शामिल हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि जल्दबाजी में लिए गए फैसले के कारण देश में ये हालात पैदा हुए हैं। 

 

यह भी पढ़ें: ठंड से ठुठरे कान्हा जी! मां यशोदा की तरह पालन पोषण करने में जुटे भक्त
 

जल्दबाजी के कारण समस्याएं हुई पैदा
राकांपा प्रमुख नेे कहा कि जब बिल पारित किया जा रहा था, हमने सरकार से अनुरोध किया कि वे जल्दबाज़ी में न हों, इसे सेलेक्ट कमेटी को भेजा जाना चाहिए और चर्चा की आवश्यकता है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ और विधेयक जल्दबाजी में पारित किया गया। अब सरकार को जल्दबाजी के कारण समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। 

 

यह भी पढ़ें:  दिल्ली की हवा आज भी बेहद खराब, 2 दिन तक सुधार होने की उम्मीद


कांग्रेस ने दिया किसानों को समर्थन 
वहीं किसान संघों द्वारा आठ दिसंबर को आहूत ‘भारत बंद' के प्रति कांग्रेस ने रविवार को पूरा समर्थन जताया और घोषणा की कि इस दिन वह किसानों की मांगों के समर्थन में सभी जिला एवं राज्य मुख्यालयों में प्रदर्शन करेगी। पार्टी ने कहा कि  पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ट्रैक्टर रैलियों, हस्ताक्षर अभियानों और किसान रैलियों के जरिए किसानों के पक्ष में पार्टी की आवाज बुलंद कर रहे हैं। हमारे सभी जिला मुख्यालय एवं प्रदेश मुख्यालयों के कार्यकर्ता इस बंद में हिस्सा लेंगे। वे प्रदर्शन करेंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि बंद सफल रहे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News