किसानों की गांधीगिरी: आज बापू की पुण्यतिथि पर रखेंगे उपवास, लोगों से की साथ जुड़ने की अपील

punjabkesari.in Saturday, Jan 30, 2021 - 10:04 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  नए कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर डटे किसानों ने आज 30 जनवरी यानी कि आज महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर पूरे देश में सदभावना दिवस मनाने की घोषणा की है।  संयुक्त किसान मोर्चा का कहना है कि दिल्ली समेत पूरे देश में जहां-जहां कृषि कानूनों के विरोध में धरने-प्रदर्शन हो रहे हैं वहां 30 जनवरी को सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक भूख हड़ताल की जाएगी। इस दौरान लोगों से भी  किसानों के साथ जुड़ने की अपील की गई।

PunjabKesari

शांतिपूर्ण आंदोलन को बर्बाद कर रही सरकार: किसान 
किसान संगठनों के नेताओं ने केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि कृषि कानूनों के खिलाफ शांतिपूर्ण आंदोलन को बर्बाद करने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस किसान आंदोलन को नष्ट करने की सत्ताधारी भाजपा की साजिश अब सामने आ गयी है। किसान नेताओं ने यह भी दावा किया कि वीरवार  की रात गाजीपुर सीमा से किसान नेता राकेश टिकैत को हटाने की पुलिस की कथित कोशिश के बाद सभी प्रमुख प्रदर्शन स्थलों - गाजीपुर, सिंघू और टीकरी में आंदोलनकारियों की संख्या बढ़ रही है। 

PunjabKesari

 आंदोलन होगा और तेज: किसान 
भारतीय किसान यूनियन के नेता युधिष्ठिर सिंह ने कहा कि हमें भाजपा के लोगों से राष्ट्रीय ध्वज का सम्मान करने पर व्याख्यान की जरूरत नहीं है। यहां बैठे अधिकांश किसानों के अपने बच्चे सीमाओं पर देश के लिए लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा किसानों के आंदोलन को दबाने की कोशिश ने इसे और तेज कर दिया है क्योंकि कल रात की घटना के बाद से और अधिक लोग आंदोलन में शामिल हुए हैं। 

PunjabKesari
आंदोलन स्थलों पर इंटरनेट सेवाएं बहाल करने की अपील
संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से जारी बयान में कहा गया कि भाजपा सरकार अब चल रहे शांतिपूर्ण किसान आंदोलन को सांप्रदायिक रंग दे रही है। क्रांतिकारी किसान यूनियन के नेता दर्शन पाल ने कहा कि आंदोलन में शामिल होने के लिए पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, राजस्थान व अन्य राज्यों से बड़ी संख्या में किसान दिल्ली की ओर बढ़ रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि मोहाली (पंजाब) से 800 से अधिक ट्रैक्टर ट्रॉलियां दिल्ली के विभिन्न सीमाओं पर आ रही हैं । पाल ने सरकार से सभी आंदोलन स्थलों पर इंटरनेट सेवाएं बहाल करने की अपील करते हुए कहा कि अगर ऐसा नहीं किया गया तो विरोध प्रदर्शन किया जाएगा । 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News