Farmers protest: बॉर्डरों पर किसान, जाम में फंसे मुसाफिर...पैदल चलने को हुए मजबूर

punjabkesari.in Monday, Nov 30, 2020 - 01:49 PM (IST)

नेशनल डेस्क: किसानों का नए कृषि कानून को लेकर टिकरी और सिंघु बॉर्डर पर धरना प्रदर्शन जारी है। किसानों ने चेतावनी दी है कि वे सोमवार को दिल्ली की तरफ कूच करेंगे। पंजाब और हरियाणा के किसान पिछले कुछ दिनों से दिल्ली के चारों ओर डेरा जमाए हुए हैं। किसान में दाखिल होने पर अड़े हुए हैं। वहीं सिंघु बॉर्डर पर सुरक्षा और कड़ी कर दी गई है। किसानों के आंदोलन का सबसे ज्यादा खामियाज आम लोगों को भुगतना पड़ रहा है। दिल्ली-एनसीआर के लोगों को आने-जाने में काफी परेशानी हो रही है। 

PunjabKesari

भारी जाम से जूझ रहे लोग
दिल्ली पुलिस ने टिकरी और सिंघु बॉर्डर पर किसी तरह की भी ट्रैफिक मूवमेंट की इजाजत नहीं है। दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, मेरठ, गुरुग्राम जैसे इलाकों में आम लोगों को खासी तकलीफ उठानी पड़ रही है, साथ ही इसका कोई हल निकलता भी नहीं दिख रहा है। 

 

मुसाफिर भी हुए परेशान
किसान बॉर्डरों को घेरे हुए हैं जिससे मुसाफिरों को भी दिक्कत हो रही है। दिल्ली आने वाले या हरियाणा जाने वाले लोगों को खासी परेशानी हो रही है। दरअसल पुलिस ने कई रूट बदले हैं जिस कारण अन्य जगहों पर लंबा जाम लगा हुआ है। मुसाफिर मजबूर होकर पैदल ही अपने सफर पर रवाना हो रहे हैं। वहीं स्थानीय लोग भी अपनी गाड़ियां लेकर कम ही निकल रहे हैं। 

PunjabKesari

यूपी बॉर्डर पर भी दिक्कत
दिल्ली-हरियाणा-पंजाब सीमाओं पर ही नहीं लोगों को यूपी बॉर्डर पर भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। दरअसल मेरठ-मुजफ्फरनगर से भी किसानों ने दिल्ली की तरफ कूच कर दिया है। पुलिस ने इन किसानों को सीमा पर रोक दिया है जिस कारण  दिल्ली-मेरठ रोड, दिल्ली-देहरादून रोड पर जाम जैसे हालात बन गए हैं। दिल्ली, गाजियाबाद, नोएडा, मेरठ जैसे रूट पर भारी जाम लगा हुआ है, जिस कारण लोगों को अपनी मंजिल तक जाने के लिए खासी दिक्कत हो रही है।

PunjabKesari

दिल्ली में मेट्रो बंद 
किसान आंदोलन का असर दिल्ली मेट्रो पर भी दिख रहा है। दिल्ली-NCR में कई कई मेट्रो स्टेशन को बंद कर दिया गया है। नोएडा-गुरुग्राम से दिल्ली जाने पर लोगों को मेट्रो सर्विस नहीं मिल रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News