किसानों ने हाथ जोड़कर आम जनता से मांगी माफी, कहा- आप हमारी मजबूरी समझें

punjabkesari.in Monday, Dec 14, 2020 - 05:11 PM (IST)

नेशनल डेस्क: केंद्र के नए कृषि कानूनों के खिलाफ पिछले 19 दिनों से सिंघू बॉर्डर पर हजारों किसान धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। किसान आंदोलन के कारण दिल्ली के साथ लगती सारी सीमाएं सील हैं। इसी बीच सोमवार को किसान 9 घंटे की भूख हड़ताल पर बैठे। दिल्ली के अलावा देश के अन्य हिस्सों में भी किसान आंदोलन की आंच पहुंच रही है। कड़कड़ती ठंड में भी किसान बॉर्डरों से हटने को तैयार नहीं है। किसानों की बॉडरों पर ही सुबह हो रही है और रात भी।

PunjabKesari

किसान आंदलन से सबसे ज्यादा परेशानी आम जनता को हो रही है। दरअसल आंदोलन के चलते दिल्ली आने-जाने वालों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं आम जनता की परेशानियों को देखते हुए संयुक्त किसान मोर्चा ने एक माफीनामा जारी किया है। इस माफीनामे में किसानों ने आम लोगों से माफी मांगी और खेद जताया है। 

PunjabKesari

ये लिखा माफीनामे में
माफीनाम में संयुक्त किसान मोर्चा की तरफ से लिखा गया है कि हाथ जोड़ कर माफी मांगते हैं, हम किसान हैं। केंद्र सरकार ने कृषि कानून लागू किया है जो हमें मंजूर नहीं है। किसानों ने कहा कि हमें सरकार की तरफ से कोई दान नहीं बल्कि अपनी फसलों का दाम चाहिए। हम माफी मांगते हैं अगर आम लोगों को इससे परेशानी हो रही है तो। सड़क बंद करना या लोगों को परेशान करना हमारा मकसद नहीं है। हम तो मजबूरी में यहां बैठे हैं। हम सरकार को अपनी बात सुनाना चाहते हैं। आम लोगों को हो रही दिक्कतों के लिए हम माफी मांगते हैं। अगर किसी मरीज या जरूरतमंद को कोई परेशानी हो रही हो तो तुरंत हमसे संपर्क करें, हमारे वॉलंटियर मदद करेंगे।

PunjabKesari

इससे पहले भी किसान कह चुके हैं कि वो किसी को परेशान करने नहीं बल्कि अपने हक की लड़ाई के लिए यहां बैठे हैं। बता दें कि किसानों के आंदोलन के कारण कई रास्ते काफी दिनों से बंद हैं, कई जगह डायवर्जन है तो कहीं लंबा जाम लगा है। वहीं दिल्ली में दूध की किल्लत भी होती जा रही है। बॉर्डर बंद होने के कारण कारोबारी अपनी गाड़ियां लेकर दिल्ली नहीं जा रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News