किसान आंदोलन पर ट्वीट कर चर्चा में आई फेमस सिंगर रिहाना इस देश की बनी ''नेशनल हीरो''

punjabkesari.in Wednesday, Dec 01, 2021 - 01:38 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कृषि कानून के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों के समर्थन में इसी साल इंटरनेशनल फेमस सिंगर रिहाना ने ट्वीट किया था। किसानों के समर्थन में ट्वीट कर रिहाना काफी चर्चा में आ गई थी। वहीं अब कैरिबियाई देश बारबाडोस ने रिहाना को अपना 'नेशनल हीरो' घोषित किया है। कैरिबियाई देश बारबाडोस ने सोमवार की देर रात ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय को अपने राष्ट्र के प्रमुख के रूप में त्याग दिया और खुद को एक नया गणतंत्र घोषित किया।

 

इसके बाद राजधानी ब्रिजटाउन के चेम्बरलेन ब्रिज पर आधी रात को लोगों ने इसका जश्न मनाया। इस गणतंत्र दिवस समारोह में बारबाडोस ने सिंगर रिहाना को 'नेशनल हीरो' घोषित किया। इस दौरान बारबाडोस की प्रधानमंत्री मिया ऐमॉर मॉटली ने रिहाना से कहा कि आप एक हीरे की तरह चमकती रहें और अपने कार्यों से अपने राष्ट्र को गौरवान्वित करें। बता दें कि रिहाना का जन्म सेंट माइकल (बारबाडोस) में हुआ था। इस दौरान हीरोज स्क्वेयर पर 21 तोपों की सलामी दी गई और बारबाडोस का राष्ट्रीय गान गाया गया।

 

काफी सुर्खियों में रिहाना का ट्वीट
रिहाना ने एक न्यूज का स्क्रीन शॉट शेयर करते हुए किसान प्रदर्शन स्थल पर इंटरनेट बंद करने की आलोचना की थी। खबर का स्क्रीन शॉट शेयर करते हुए रिहाना ने लिखा था कि हम इस पर बात क्यों नहीं करते #farmersprotest. जहां कई लोगों ने रिहाना के ट्वीट का समर्थन किया था तो कईयों ने इसकी आलोचना की थी।

 

बारबाडोस के गणतंत्र दिवस पर मना जश्न
बारबाडोस ने तकरीबन 400 पुराने अपने औपनिवेशिक संबंध को खत्म कर दिया और देश में पहली बार राष्ट्रपति पद की शपथ दिलाई गई। रिपोर्ट के मुताबिक इस कैरिबियाई द्वीप पर पहला अंग्रेजी जहाज 400 साल पहले पहुंचा था। बारबाडोस के एक गणतंत्र में तब्दील होने के अवसर पर आयोजित समारोह की शुरुआत सोमवार देर रात में हुई जिसमें ब्रिटेन के राजकुमार चार्ल्स सहित कई नेताओं और गणमान्य व्यक्तियों ने हिस्सा लिया था। इस समारोह का आयोजन उस लोकप्रिय चौक पर हुआ जहां पिछले साल एक ब्रिटिश लॉर्ड की प्रतिमा हटाई गई थी। इस अवसर पर रात में जमकर आतिशबाजी की गई। पूरे द्वीप में स्क्रीन लगाई गई थी ताकि लोग उस घटना को देख सकें जिसमें कई कलाकारों के साथ एक ऑर्केस्ट्रा का आयोजन किया गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Related News

Recommended News