नहीं रहे मशहूर शायर राहत इंदौरी, दिल का दौरा पड़ने से हुआ निधन

punjabkesari.in Tuesday, Aug 11, 2020 - 06:22 PM (IST)

नेशनल डेस्कः मशहूर शायर राहत इंदौरी अब हमारे बीच नहीं रहे। उनका दिल का दौरा पड़ने से अस्पताल में निधन हो गया। इंदौरी 70 वर्ष के थे। राहत इंदौरी को सुबह कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर इंदौर के अरविंदो अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मध्य प्रदेश के इंदौर में जन्मे राहत इंदौरी शायर के साथ-साथ कॉलेज में प्रोफेसर भी थे। राहत साहब अपनी शायरी के लिए देश ही नहीं दुनिया में भी प्रसिद्ध थे। राहत इंदौरी ने देश के अलग-अलग मंचों पर उर्दू में अपने एक अलग अंदाज में शायरी कर ध्यानाकर्षित किया। 
PunjabKesari

वहीं अस्पताल के छाती रोग विभाग के प्रमुख डॉ. रवि डोसी ने बताया कि इंदौरी के दोनों फेफड़ों में निमोनिया था। सांस लेने में तकलीफ के चलते उन्हें ICU में रखा गया था और कृत्रिम ऑक्सीजन दी जा रही थी। इंदौरी के बेटे और युवा शायर सतलज राहत ने बताया कि Covid-19 के प्रकोप के कारण मेरे पिता पिछले साढ़े चार महीने से घर में ही थे। वह केवल अपनी नियमित स्वास्थ्य जांच के लिए घर से बाहर निकल रहे थे। उन्होंने बताया कि इंदौरी को पिछले पांच दिन से बेचैनी महसूस हो रही थी और डॉक्टरों की सलाह पर जब उनके फेफड़ों का एक्स-रे कराया गया, तो इनमें निमोनिया की पुष्टि हुई। बाद में जांच में वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। सतलज ने बताया कि उनके पिता हृदय रोग और मधुमेह सरीखी पुरानी बीमारियों से पहले ही जूझ रहे थे।
PunjabKesari
इंदौरी की उम्र ज्यादा होने के कारण डॉक्टरों ने उनको अस्पताल में भर्ती होने को कहा था ताकि अच्छे से देखरेख हो सके। बता दें कि राहत इंदौरी मशहूर शायर थे, उन्होंने बॉलीवुड के लिए भी कई गाने लिखे थे। राहत इंदौरी जब The kapil sharma show में आए थे तो लोगों ने उस एपिसोड को काफी पंसद किया था। बता दें कि मध्य प्रदेश में भी कोरोना अपना कहर दिखा रहा है। बीते दिनों ही मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी कोरोना की चपेट में आए थे, हालांकि अब उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News