राज्यसभा चुनावों के नतीजों पर फडणवीस ने ली चुटकी, हनुमान चालीसा का अपमान करने वाले हुए पराजित

punjabkesari.in Sunday, Jun 12, 2022 - 12:17 AM (IST)

नेशनल डेस्कः महाराष्ट्र से राज्यसभा की तीन सीट पर भाजपा के जीत हासिल करने के बाद पार्टी के नेता देवेंद्र फडणवीस ने राज्य में सत्तारूढ़ शिवसेना पर तंज करते हुए शनिवार को कहा कि हनुमान चालीसा का अमपान करने वालों को हार का समाना करना पड़ा। शनिवार सुबह चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद फडणवीस ने निर्दलीय विधायक रवि राणा को हनुमान चालीसा की एक नई प्रति भेंट की।

पूर्व मुख्यमंत्री ने पार्टी नेताओं और मीडियाकर्मियों के बीच चुटकी लेते हुए कहा कि हनुमान चालीसा का अपमान करने वाले चुनाव हार गए हैं। विधायक रवि राणा और उनकी पत्नी एवं लोकसभा सदस्य नवनीत राणा, दोनों निर्दलीय, ने अप्रैल में घोषणा की थी कि वे मुंबई में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आवास के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। हालांकि बाद में उन्होंने अपनी योजना को रद्द कर दिया।

मुंबई पुलिस ने अन्य आरोपों के साथ दंपत्ति को देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार कर लिया, लेकिन बाद में उन्हें जमानत मिल गई। रवि राणा के शुक्रवार को राज्यसभा चुनाव में मतदान के दौरान हनुमान चालीसा की एक प्रति ले जाने पर भी आपत्ति जताई गई थी। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि उन्होंने हनुमान चालीसा की प्रति प्रदर्शित करके ‘मतदाताओं को प्रभावित' करने की कोशिश की, इसलिए उनका वोट अमान्य कर दिया जाना चाहिए, लेकिन चुनाव आयोग ने आपत्ति को खारिज कर दिया।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News