फडणवीस ने खड़से पर मारा तंज, बोले- उनके भाजपा छोड़ने का रोज निकलता हैं 'मुहूर्त'

punjabkesari.in Tuesday, Oct 20, 2020 - 04:24 PM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र में भाजपा के वरिष्ठ नेता एकनाथ खडसे के अगले कुछ दिनों में राकांपा में शामिल होने की अटकलों के बीच महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार को कहा कि इस तरह के 'मुहूर्त' की बातें रोज की जाती हैं। भारी बारिश के कारण किसानों को हुए नुकसान का जायजा लेने उस्मानाबाद आए फडणवीस ने इस तरह की अफवाहों पर कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। 

 

फडणवीस से नाराज चल रहे हैं खड़से
वर्ष 2016 में भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर खड़से को फडणवीस नीत भाजपा सरकार में मंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था और वह तभी से नाराज चल रहे हैं। अटकलों के आधार पर जब कुछ पत्रकारों ने यह दावा किया कि खड़से 22 अक्टूबर को 'राजनीतिक निर्णय' ले सकते हैं तो फडणवीस ने कहा कि इस तरह के मुहूर्त को लेकर रोज बातें होती है और मुझे इस पर कुछ नहीं कहना है। 

 

उद्धव सरकार ने किसानों के लिए क्या किया: फडणवीस
वहीं इससे पहले महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि भारी बारिश के कारण हुए नुकसान को देखते हुए केंद्र सरकार, राज्य की निश्चित ही मदद करेगी लेकिन राज्य सरकार को भी यह बताना होगा कि प्रभावित किसानों को राहत पहुंचाने के लिए वह खुद क्या कर रही है। भारी उन्होंने कहा कि राज्य में सत्तारूढ़ तीनों दलों के बीच बहुत मतभेद हैं लेकिन अपनी जिम्मेदारियों से बचने में उन्हें महारत हासिल है। राजग सरकार पूर्ववर्ती (संप्रग) सरकार के मुकाबले निश्चित ही अधिक मदद करेगी। 

 

मदद करने से पीछे नहीं हटेगी केंद्र सरकार 
फडणवीस ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से बात कर चुके हैं तथा इस बाबत उन्हें आश्वासन दे चुके हैं लेकिन राज्य सरकार को भी यह बताना चाहिए कि किसानों को मदद देने के लिए वह खुद क्या कर रही है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की तरह ही कोविड-19 महामारी का सामना केंद्र सरकार भी कर रही है लेकिन केंद्र सरकार, राज्य को आर्थिक मदद देना नहीं रोकेगी और इस वर्ष मार्च तक 20,000 करोड़ रूपये दे चुकी है। राज्य द्वारा लिए कर्जों को चुकता करने के लिए केंद्र सरकार एक लाख करोड़ रूपये का कर्ज ले रही है।'' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News