स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन बोले- अगर संभलकर चले तो फरवरी तक 40 हजार रह जाएंगे कोरोना के सक्रिय मामले

punjabkesari.in Monday, Oct 19, 2020 - 06:28 PM (IST)

नई दिल्लीः केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कोरोना वायरस के प्रसार को लेकर सोमवार को एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में कोरोना के प्रसार को लेकर हमने दुनिया के कई विशेषज्ञों और वैज्ञानिकों से बात की है। सभी अपने अनुसंधान और तकनीक के आधार पर बताया है कि भारत में अगर तीन से चार महीने संभलकर चला जाए तो फरवरी में कोरोना के सक्रिय मामले घटकर 40 हजार तक आ जाएंगे।

टीकाकरण प्रक्रिया के लिए कर्मचारियों और अन्य लॉजिस्टिक्स को राज्य औऱ केंद्र सरकार द्वारा प्रशिक्षण देने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि हमें विश्वास है कि भारत कोरोना के वृद्धि पर रोक के लिए अपने कोशिशों को कम नहीं करेगा। 

संडे संवाद में स्वास्थ्य मंत्री ने माना कोरोना के कम्युनिटी स्प्रेड होने की बात
संडे संवाद नामक कार्यक्रम में उनसे पूछा गया कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में सामुदायिक प्रसारण होने की बात कही है, क्या अन्य राज्यों में भी सामुदायिक प्रसारण हो रहा है? इसके जवाब में हर्षवर्धन ने स्वीकार किया कि घनी आबादी वाले क्षेत्रों में कोरोना वायरस के कम्युनिटी स्प्रेड होने की आशंका है। 

पश्चिम बंगाल समेत कई राज्यों के अलग-अलग क्षेत्रों में सामुदायिक प्रसारण की सूचना मिली है। हालांकि, यह देश भर में नहीं हो रहा है। यह कई राज्यों के कुछ जिलों तक ही सीमित है। विशेष रूप से घनी आबादी वाले क्षेत्र तक।  बता दें कि देश में कोरोना वायरस के मामले आने के बाद पहली बार स्वास्थ्य मंत्री ने इसके सामुदायिक प्रसारण की बात स्वीकार की है। इससे पहले वो हमेशा इस बात से इनकार करते रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News