हंदवाड़ा एनकाउंटर के बाद PAK ने बॉर्डर पर बढ़ाई हलचल, F-16 और मिराज लगातार भर रहे उड़ान

punjabkesari.in Sunday, May 10, 2020 - 04:06 PM (IST)

नेशनल डेस्कः पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा पर अचानक से लड़ाकू विमानों की गतिविधियां बढ़ा दी हैं। सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान नियंत्रण रेखा पर अपनी सीमा के अंदर ही  पाकिस्तान के एफ-16, जेएफ-17 और मिराज-III उड़ान भर रहे हैं। दरअसल पिछले दिनों कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ के दौरान सुरक्षा बल के पांच जवान शहीद हो गए थे। पाकिस्तान आतंकियों के साथ मुठभेड़ में कर्नल आशुतोष शर्मा की शहादत के बाद डरा हुआ है। पड़ोसी देश को खौफ है कि कहीं भारत सेना फिर से सर्जिकल स्ट्राइक न कर दे।

 

जवानों की शहादत के बाद एक बार फिर से पाकिस्तान को सबक सिखाने की मांग उठी है। ऐसे में पाकिस्तान ने बॉर्डर पर फाइटर एयरक्राफ्ट की गतिविधियां बढ़ा दी हैं। हालांकि पाकिस्तान की हर गतिविधि पर भारत नजर बनाए हुए है और सेना पूरी तरह से सतर्क है। भारतीय वायुसेना के एयरबेस भी पूरी तरह से अलर्ट पर हैं और पाकिस्तान की हर हरकत पर पैनी नजर रखी जा रही है। बता दें कि 27 फरवरी 2019 को भी भारत ने देश की सीमा में घुसने की कोशिश कर रहे पाकिस्तान के F-16 लड़ाकू विमान को मार गिराया था, इसके बाद पाकिस्तान ने कई महीनों तक अपना एयरस्पेस बंद कर दिया था।

 

जहां पूरी दुनिया इस समय कोरोना जैसे संकट से लड़ रही है, इसी बीच पाकिस्तान ने आतंकी गतिविधियां बढ़ा दी हैं। पाकिस्तान नियंत्रण रेखा पर लगातार फायरिंग कर रहा है। हंदवाड़ा में भी भारतीय सेना के साथ आतंकियों की मुठभेड़ से पहले पाकिस्तान के विमान उसके इलाके में उड़ान भर रहे थे। ऐसे अब पाकिस्तान के एफ-16, जेएफ-17 और मिराज-III के उड़ान भरने पर भारतीय सेना अलर्ट पर है और किसी भी गतिविधि का माकूल जवाब देने को तैयार है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News